Breaking News
Home / breaking / अजमेर के दरगाह क्षेत्र में 24 घंटे में 79 नए कोरोना पॉजिटिव

अजमेर के दरगाह क्षेत्र में 24 घंटे में 79 नए कोरोना पॉजिटिव

अजमेर। राजस्थान में अजमेर के दरगाह क्षेत्र के एक मुस्लिम मोची मौहल्ले से ही पिछले 24 घंटे में 79 कोरोना संक्रमित मामले सामने आने के बाद चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है।

इसमें 44 नए कोरोना पाज़िटिव बुधवार को तथा बीती देर शाम 35 मामलों की रिपोर्ट पोजीटिव आ जाने के बाद चारों थाना क्षेत्रों में चौकसी बढ़ाते हुए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रद्रीप सिंह के निर्देश पर क्लाक टावर, दरगाह, गंज, कोतवाली थाना क्षेत्रान्तर्गत अनेक स्थानों पर बैरिकेटिंग करा आमजन की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है।

 

दरगाह के इर्दगिर्द वाले देहलीगेट, फव्वारे सर्किल, नागफणी दरगाह बाईपास सड़क, आनासागर पुलिस चौकी, पड़ाव, केसरगंज, डिग्गी बाजार, पन्नीग्राम चौक को अतिरिक्त सुरक्षा घेरे में रखा गया है। जिस मुस्लिम मोची मौहल्ले से संक्रमित सामने आ रहे हैं, वहां किराये के कमरों में राजस्थान के अलावा पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, बिहार के युवक हैं जो कि कपड़े, टोपियां और जाके बेचने का काम किया करते है।

इसी क्षेत्र से चिकित्सा विभाग ने 24 घंटे पहले 344 सैम्पल लिए थे जिनमें से 80 की रिपोर्ट आना अभी शेष है। अजमेर में 103 तक पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ने से इंकार नहीं किया जा सकता। फिलहाल मौके पर ही प्रभावित क्षेत्रों के लोगों की स्वास्थ्य जांच का काम भी बडे पैमाने पर जारी है।

गौरतलब है कि अजमेर के उक्त चार थानाक्षेत्र में कर्फ्यू लगाए 23 दिन का समय बीत चुका है, बावजूत संक्रमितों की संख्या में इजाफा अजमेर को रेड जोन की ओर धकेल चुका है। बुधवार को दोपहर दो बजे तक जारी रिपोर्ट में अजमेर में संक्रमितों की कुल संख्या 103 है।

Check Also

29 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, पंचमी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …