Breaking News
Home / breaking / अजमेर में हवाई अडडे का आनन-फानन में उद्घाटन आज, मोदी ने नहीं दिया टाइम

अजमेर में हवाई अडडे का आनन-फानन में उद्घाटन आज, मोदी ने नहीं दिया टाइम

अजमेर। अजमेर का बरसों पुराना सपना बुधवार को पूरा होगा। नवनिर्मित किशनगढ़ हवाई अड्डे का आनन-फानन में उद्घाटन होगा। दिलचस्प बात यह है कि मुख्यमंत्री काफी समय से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों उद्घाटन कराने के प्रयास में थीं लेकिन पीएमओ से समय नहीं मिलने के कारण मंगलवार को नाटकीय ढंग से सीएम राजे ने अचानक इसके उद्घाटन का फैसला ले लिया।

सीएम राजे मंगलवार को अजमेर-पुष्कर में थीं। यहां से जाते-जाते अचानक उन्होंने उद्घाटन कार्यक्रम बना लिया। यह निर्णय यहां लोकसभा उपचुनाव की आचार संहिता लागू होने के मद्देनजर लिया गया है।

किशनगढ़ एयरपोर्ट का लोकार्पण करने बुधवार दोपहर ढाई बजे केंद्रीय नागर विमानन मंत्री जयंत सिंहा और मुख्यमंत्री राजे पहली फ्लाईट से किशनगढ़ एयरपोर्ट पहुंचेंगे।


इससे पहले पुष्कर में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि सिर्फ पत्थर पर नाम लिखकर छोड़ देना हमारी आदत नहीं। जो काम हम शुरू करते हैं, उसे पूरा भी करते हैं। उन्होंने कहा कि किशनगढ़ एयरपोर्ट निर्माण की योजना भी हमारी ही पिछली सरकार के समय की थी लेकिन बाद में कांग्रेस सरकार आ गई जिसने इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया।

पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने जाते-जाते सितम्बर 2013 में इसका शिलान्यास कर दिया लेकिन काम कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि फिर से हमारी सरकार बनी और हमने इस एयरपोर्ट को बनाने का काम हाथ में लिया तथा इसे पूरा किया।

भूमि अवाप्ति से लेकर एयरपोर्ट के पूर्ण निर्माण तक का काम हमारी सरकार के समय में ही हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज डीजीसीए से किशनगढ़-दिल्ली फ्लाइट के लिए 50 सीटर विमान की मंजूरी भी हमने ले ली है। अब जल्द ही यहां से उड़ान शुरू होने की संभावना है।

Check Also

26 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वितीया तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …