Breaking News
Home / breaking / उल्टा पड़ा तुष्टीकरण का दांव, तेलंगाना हाउस जमीन आवंटन पर रोक

उल्टा पड़ा तुष्टीकरण का दांव, तेलंगाना हाउस जमीन आवंटन पर रोक

अजमेर। मुस्लिम वोट बैंक साधने के लिए तुष्टीकरण पर उतरी राज्य की भाजपा सरकार का दांव उल्टा पड़ता नजर रहा है। दरगाह आने वाले जायरीन की सुविधार्थ कोटड़ा आवासीय योजना में तेलंगाना हाउस बनाने के लिए जमीन आवंटन की प्रक्रिया रोक दी गई है।

अजमेर विकास प्राधिकरण ने स्थानीय नागरिकों के विरोध के चलते तेलंगाना हाउस के लिए जमीन आवंटन प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है।

लोगों का कहना है कि तेलंगाना हाउस बनने से क्षेत्र की शांति भंग होगी। लोगों ने ये भी सवाल उठाए कि कई समाजों ने रियायती दर पर जमीन आवंटन के लिए गुहार लगा रखी है लेकिन उनके लिए प्राधिकरण के पास जमीन नहीं है जबकि तेलंगाना हाउस के लिए हजारों वर्गमीटर जमीन देने को तैयार हो गया है।

 

प्राधिकरण के अध्यक्ष शिव शंकर हेडा ने आज यहां कहा कि क्षेत्र के वाशिंदों की जनभावनाओं का सम्मान करते हुए प्रक्रिया रोकने का निर्णय लिया गया है। तेलंगाना सरकार के प्रतिनिधियों से बातचीत कर नई जगह का प्रस्ताव दिया जाएगा। उन्होंने उम्मीद व्यक्त की कि तेलंगाना सरकार प्राधिकरण के सुझाव पर सकारात्मक फैसला लेगी।

प्रदर्शन का वीडियो देखें

गौरतलब है कि तेलंगाना सरकार के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की पहल पर अजमेर में तेलंगाना से आने वाले जायरीन के लिए गेस्ट हाउस निर्माण हेतु पांच करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत कर रखी है जिसके लिए उन्होंने राजस्थान की मुख्यमंत्री के जरिए प्राधिकरण से पांच हजार वर्ग गज भूमि का आवंटन कोटड़ा आवासीय क्षेत्र पर करा लिया जिसके विरोध में निवासियों ने आंदोलन खड़ा कर दिया।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …