Breaking News
Home / breaking / जीत गया मतदाता : राजस्थान में वोटिंग पूर्ण, फैसला 3 दिसम्बर को

जीत गया मतदाता : राजस्थान में वोटिंग पूर्ण, फैसला 3 दिसम्बर को

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आज प्रदेश की कुल 200 में से 199 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए। मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। दोपहर 3 बजे तक 55.63 फीसदी वोट पड़ चुके थे। जबकि शाम पांच बजे तक सूबे में मतदान का आंकड़ा 68.24 प्रतिशत तक पहुंच गया था। उसके बाद भी बूथों पर लंबी-लंबी लाइनें लगी थी। मतदान का समय शाम 6 बजे तक था। देर रात तक मतदान के आंकड़े बदलते रहे। राज्य में कुल 74 प्रतिशत से ज्यादा पोलिंग हुई है।
राजनीतिक गलियारों में राज्य के इस चुनाव को राज और रिवाज बदलने की लड़ाई के रूप में देखा जा रहा है। वर्ष 1998 से हर 5 साल में सत्ता की चाबी एक पार्टी से दूसरी पार्टी के हाथ में आ जाती है। यह मिथक इस बार टूटेगा या नहीं, यह तो 3 दिसम्बर को पता चलेगा, फिलहाल मतदाता अपने वोट का प्रयोग करने के लिए घरों से निकल रहे हैं। कई जगह ईवीएम खराब होने की शिकायत भी आ रही हैं।
धौलपुर के बाड़ी के रजई कलां में फायरिंग की शिकायत मिली है जबकि कंचनपुर और अब्दुलपुर में झगड़े की सूचना है। सीकर के फतेहपुर शेखावाटी में पथराव से माहौल गरमा गया है।

 श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी एवं विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर का गत दिनों निधन होने के कारण करणपुर सीट पर चुनाव स्थगित हो गया है। 199 सीटों पर हो रहे चुनाव में करीब डेढ़ सौ सीटों पर सत्तारूढ़ कांग्रेस एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच सीधा मुकाबला होने के आसार हैं। राज्य में 200 में से 199 सीट पर मतदान  हुआ।

झालावाड़ की खानपुर सीट के मौलकिया गांव के मतदान केंद्र के बाहर कतार में खड़े 70 वर्षीय बुजुर्ग मतदाता कन्हैयालाल की तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …