Breaking News
Home / breaking / खाली बंदूकों से VIP की सुरक्षा करती है अजमेर की पुलिस

खाली बंदूकों से VIP की सुरक्षा करती है अजमेर की पुलिस

Demo pic
Demo pic

अजमेर। आम लोगों की बात तो छोड़िए, अजमेर में आला अफसर, जज और अन्य वीआईपी तक महफूज नहीं हैं। उनकी हिफाजत के लिए तैनात पुलिस की गार्ड खाली राइफलें लेकर ड्यूटी कर रही है।

यह चौंकाने वाला खुलासा मंगलवार को तब हुआ जब नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र चौधरी ने बीती रात शहर में एक साथ पुलिस गार्ड की चैकिंग कराई। इस दौरान सभी की राइफलें खाली मिलीं। यहां तक कि उनकी जेब में भी कारतूस नहीं थे। अगर खतरे की स्थिति में गोली चलानी पड़ जाती तो क्या होता, यह समझा जा सकता है।

keva bio energy card-2
निरीक्षण में विभिन्न जगह 33 गार्ड तो नदारद ही थे। इनमें सम्भागीय आयुक्त और पुलिस महानिरीक्षक का एक-एक गार्ड नदारद था जबकि जिला कलेक्टर के यहां 4 गार्ड गायब थे।

dargah 1
ख्वाजा साहब के वंशज एवं दरगाह दीवान की सुरक्षा में लगे सभी 7 गार्ड गैरहाजिर मिले। इसी तरह जेएलएन अस्पताल के कैदी वार्ड में लगे सभी 5 गार्ड ड्यूटी से गायब थे। एनसीसी की पूरी गार्ड सोती मिली।

 

चप्पल में सुरक्षा

 

सर्किट हाउस में गार्ड सन्तरी अजीत चप्पल में मिला। उसके पास राइफल नहीं थी। जबकि सर्किट हाउस में वीआईपी मूवमेंट होता रहता है। यहां की सुरक्षा भी रामभरोसे मिली।

ajmer jail
जेल की सुरक्षा भी भूले

केंद्रीय कारागृह के मुख्य गेट से आरएसी का जवान गायब था। उसकी जगह होमगार्ड का केवल एक जवान मिला। दूसरे गेट पर तैनात महिला पुलिस कर्मी मोबाइल पर व्यस्त मिली।

 

कोषालय की हिफाजत केवल 2 बंदूक से

जिला कोषागार की सुरक्षा में तैनात गार्ड में से केवल दो के पास बंदूक थी। बाकी गार्ड निहत्थे मिले। इसके अलावा भी कई जगह गार्ड अपनी जगह से गायब मिले।

अब गिरेगी गाज

एसपी के आदेश पर सीआई नागरमल कुमावत ने अपनी टीम के साथ निरीक्षण कर यह पोलपट्टी पकड़ी है। उन्होंने अपनी रिपोर्ट एसपी को सौंप दी है। एसपी चौधरी का कहना है कि नदारद मिले गार्ड पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

court
न्यायपालिका का भी ख़ौफ़ नहीं

पुलिस के गार्ड को जजों का भी डर नहीं रहा है। इसका अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि निरीक्षण में हाईकोर्ट के जज महेंद्र माहेश्वरी की सुरक्षा में तैनात 4 गार्ड नदारद थे तो जिला एवं सत्र न्यायाधीश विष्णुदत्त शर्मा के यहां से 3 गार्ड गायब थे। सेशन कोर्ट की हिफाजत में लगा 1 गार्ड भी ड्यूटी से गैरहाजिर था।

Check Also

 28 अप्रैल रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, चतुर्थी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …