Breaking News
Home / breaking / चार व्यवसायियों पर आयकर विभाग के छापे

चार व्यवसायियों पर आयकर विभाग के छापे

अजमेर। राजस्थान के अजमेर शहर में आयकर विभाग ने कर चोरी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए बुधवार को चार बड़े व्यवसायियों के बीस ठिकानाें छापेमारी की कार्यवाही को अंजाम दिया।

आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि उदयपुर, जयपुर और जोधपुर से आई टीमों ने अल सुुबह ही शहर के चार व्यवसायियों के बीस ठिकानोें पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया और अघोषित आय और बेनामी संपत्ति का पता लगाया। समाचार लिखें जाने तक यह कार्रवाई जारी थी।

सूत्रों के अनुसार विभाग का संयुक्त दल अंधेरे सुबह पांच बजे अजमेर पहुंचकर छापा मारने वाले ठिकानों पर पहुंच गया और करीब सात बजे से कार्यवाही को शुरू कर दिया। संयुक्त दल में विभाग के करीब सौ अधिकारियों ने कार्यवाही को अंजाम दिया।

नया बाजार स्थित फर्नीचर व्यवसायी रामगोपाल प्रेमप्रकाश, सिनेमा रोड पड़ाव स्थित जैन नमकीन, स्टेशन रोड के अंडा व्यवसायी केवलरमानी तथा मदार गेट स्थित कांच व्यवसायी रामप्रताप भंवरलाल के यहां विभाग के अधिकारी कार्यवाही करते हुए दस्तावेज जब्त करने में जुटे हुए है।

आयकर विभाग की इस कार्यवाही से शहर के अन्य व्यवसायियों में भी हड़कंप मचा हुआ है और समीप के कई दुकानदारों ने तो दुकानें भी नहीं खोली है। जिन व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के यहां छापे की कार्यवाही की जा रही है उनके खिलाफ विभाग के पास बेनामी संपत्तियों एवं कर चोरी के पुख्ता सबूत है।

विभाग व्यवसायियों के बैंक खाते एवं लॉकर्स आदि की जानकारी जुटाने में भी लगा हुआ है। छापे में विभाग को कितना और क्या हासिल हो पाता है इसका पता अभी नहीं चल सका है।

Check Also

राजस्थान में बदला मौसम, बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत

  जयपुर. राजस्थान के कई जिलों में मौसम ने फिर रंग बदल लिया. पश्चिमी विक्षोभ …