Breaking News
Home / breaking / छिटपुट घटनाओं को छोड़ छात्रसंघ मतदान सम्पन्न

छिटपुट घटनाओं को छोड़ छात्रसंघ मतदान सम्पन्न

जयपुर/अजमेर। राजस्थान में जाेधपुर संभाग को छोड़कर प्रदेश भर के सभी 12 विश्व विद्यालयों और 200 संबंद्ध कालेजों में आज छिटपुट घटनाओं को छोड़ छात्रसंघ के लिये मतदान शांति पूर्ण संपन्न हो गया।

इन चुनावों के दौरान जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर सहित कुछ स्थानों पर छात्रों के बीच हुए टकराव के बाद पथराव भी किया गया जिस पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पडा। इस दौरान पुलिस ने अलग अलग स्थानों से हंगामा कर रहे लगभग साठ से अधिक छात्रों को हिरासत में लिया।

राजधानी जयपुर में राजस्थान विश्वविधालय में धीमी गति से शुरू हुआ मतदान बाद में तेज गति से बढा।

जयपुर में इस बार मतदान के दौरान फर्जी मतदाताओं पर अंकुश लगाने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी और पहली बार मतदाताओं को बारकोडिंग वाले पहचान पत्र जारी किए गए। मतदाताओं को इन बार कोडिंंग पहचान पत्र की जांच के बाद ही परिसर में प्रवेश दिया गया। इसके साथ ही परिसर में वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई गई और मतदाताओं को मतदान स्थल तक ले जाने के लिए ई रिक्शा की व्यवस्था की गई।

राजस्थान यूनिवर्सिटी में करीब 22 हजार 670 छात्र राज्य के सबसे बड़े छात्रसंघ के लिए वोट डालने वाले थे लेकिन वोटिंग प्रतिशत आशा अनुसार नहीं बताया जा रहा है। जयपुर के महारानी कालेज में सुबह से ही चुनावी रंगत बनी हुई थी और वहां छात्राओं में मतदान के प्रति काफी उत्साह देखा गया।

Check Also

 28 अप्रैल रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, चतुर्थी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …