Breaking News
Home / अजमेर / दीपावली पर दिया परेशानी का तोहफा, पानी व बिजली का संकट

दीपावली पर दिया परेशानी का तोहफा, पानी व बिजली का संकट

power cut
अजमेर। शहरवासियों को प्रशासन ने ऐन त्योहार से पहले परेशान कर दिया है। कहीं बिजली नहीं है तो कहीं पानी का टोटा है। रखरखाव के नाम पर शटडाउन लेकर लोगों को तंग किया जा रहा है।

यह आरोप लगाते हुए बुधवार को शहर जिला कांग्रेस सेवादल ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। जिला मुख्य संगठक शैलेन्द्र अग्रवाल के नेतृत्व में सेवादल पदाधिकारियों ने प्रदर्शन कर अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) हरफूल सिंह यादव को जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन दिया।

इसमें दीपावली के अवसर पर जलदाय विभाग द्वारा शट डाउन लेने के कारण अजमेर में तीन-चार दिन तक पेयजल सप्लाई नहीं किए जाने के निर्णय पर रोष व्यक्त किया। इसी प्रकार विद्युत निगम द्वारा रखरखाव के नाम पर आए दिन शहर में कई स्थानों पर घोषित व अघोषित रूप से आधे-आधे दिन तक विद्युत कटौती करने के निर्णय की भी आलोचना की।

कांग्रेस सेवादल ने ज्ञापन में कहा है कि हिन्दुओं का प्रमुख त्योहार दीपावली आगामी 11 नवम्बर को है और इस अवसर पर सभी घरों में साफ सफाई व रंग रोगन का कार्य चल रहा है। ऐसे मौके पर शट डाउन के नाम पर पेयजल सप्लाई को बाधित कर जलदाय विभाग के अधिकारी अजमेर की जनता के साथ कुठाराघात कर रहे है।

शट डाउन लेने के कारण आगामी तीन-चार दिन तक अजमेर में पेयजल सप्लाई नहीं हो पाएगी। इसी प्रकार अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड अजमेर द्वारा भी रखरखाव के नाम पर गत काफी समय से अजमेर में घोषित व अघोषित रूप से लगभग आधे-आधे दिन तक बिजली कटौती की जा रही है।

सेवादल ने चेतावनी दी है कि अजमेर के नागरिकों के धैर्य की परीक्षा ना ले। कहीं ऐसा ना हो कि जिला प्रशासन की लापरवाही से पीड़ा झेल रहे अजमेर के नागरिक सड़कों पर उतरकर जन आन्दोलन करने के लिए मजबूर हो
जाएं।

Check Also

9 लाख की सोने की चेन लेकर ग्राहक चंपत, ज्वैलर्स के उड़े होश

कुचामनसिटी. शहर के घाटी कुआं बाजार से ज्वैलर की दुकान में ग्राहक बनकर पहुंचे दो युवक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *