Breaking News
Home / अजमेर / धन्य होंगे ऐसे नामदेव जोड़े..!

धन्य होंगे ऐसे नामदेव जोड़े..!

pushkar4
तीर्थनगरी में नामदेव समाज का वैवाहिक परिचय सम्मेलन व सामूहिक विवाह 10 मार्च को
पुष्कर। सभी तीर्थों के सिरमौर यानी तीर्थराज पुष्कर की महिमा अतुलनीय है। चारों धाम की यात्रा तब तक पूरी नहीं मानी जाती जब तक कि पुष्कर तीर्थ के दर्शन न कर लिए जाए। ऐसी पौराणिक और धार्मिक नगरी में अगर किसी पिता को बेटी के हाथ पीले करने का अवसर मिले तो इस सौभाग्य का क्या कहना। अगर किसी युगल को परिणय सूत्र में बंधने का मौका मिले तो जीवन धन्य है। नामदेव समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों और उनके माता-पिता को ऐसा ही सुअवसर मिलने जा रहा है फुलेरा दूज 10 मार्च को। इस पावन धरती पर पावन बेला में अपनी संतान को परिणय सूत्र में बांधकर वे पुण्य के भागी बन सकेंगे। संत नामदेव छीपा समाज सेवा संस्थान, पुष्कर की ओर से 10 मार्च को समाज के विवाह योगय युवक-युवतियों का परिचय सम्मेलन व विवाह सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।
एक पंथ, दो काज

brahma templerangji temple
तीर्थराज में नामदेव समाज के विवाह सम्मेलन में भाग लेने आने वाले समाजबंधु तीर्थ दर्शन कर दोहरे पुण्य के भागी बन सकेंगे। सगे-संबंधी, परिचितों से मिलन के अवसर के साथ ही तीर्थगुरु की पूजा-अर्चना का अवसर भी मिल सकेगा। जगतपिता ब्रह्मा जी का विश्व का एकमात्र मंदिर पुष्कर में है। विश्व प्रसिद्ध रंगजी मंदिर है। पुष्कर सरोवर में स्नान करने पर महापुण्य मिलता है। श्रद्धालु आमदिनों में यहां आते रहते हैं। इस बार अवसर ऐसा है कि एक पंथ दो काज होगा। सामाजिक आयोजन में भागीदारी के साथ ही धार्मिक पुण्य लाभ प्राप्त कर सकेंगे।
जोड़ों का पंजीयन जारी
नामदेव समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन के लिए पंजीयन जारी है। नामदेव समाज की सभी खापों के विवाह योग्य युवक-युवतियों का पंजीयन कराया जा सकता है। साथ ही विवाह परिचय सम्मेलन में भी पंजीयन करा सकते हैं। इससे विभिन्न खापों को एक मंच पर आने का अवसर मिलने के साथ ही बेहतर वैवाहिक रिश्तों के विकल्प भी मिल सकते हैं।

परिचय सम्मेलन भी
पूर्व केवल सामूहिक विवाह सम्मेलन ही तय था। मगर सभी घटकों की मांग, समय की आवश्यकता आदि को देखते हुए 23 जनवरी को बैठक आयोजित कर परिचय सम्मेलन भी आयोजित करने का निर्णय लिया गया। इसके लिए श्री नामदेव विट्ठल मंदिर, पुष्कर के मोबाइल नंबर 7597632355 पर संपर्क किया जा सकता है।

wedding2
सभी खापों के जोड़ें आमंत्रित
संत नामदेव छीपा समाज सेवा संस्थान पुष्करराज के बैनरतले 10 मार्च (फुलेरा दूज) को होने वाले नामदेव समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में नामदेव समाज की चारों खापों छीपा गहलोत, टांक दर्जी, भावसार और रोहिल्ला समेत अन्य जोड़ों का पंजीयन कराया जा सकेगा। सम्मेलन के लिए जोड़ों का पंजीयन का कार्य जोरों पर है।
संस्थान के मंत्री प्रहलाद दौसाया ने बताया कि समिति के निर्णयानुसार विवाह व्यवस्था शुल्क प्रति पक्ष 11000 रुपए निर्धारित किया गया है। संस्था न्यूनतम ग्यारह जोड़ों का पंजीयन कर सरकारी सहयोग राशि दिलाने का प्रयास करेगी। गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवार की कन्याओं के पंजीयन शुल्क की व्यवस्था भामाशाहों एवं गुप्तदान दाताओं के माध्यम से की जाएगी।
मंत्री दौसाया ने सभी नामदेव अनुयायियां से अपने क्षेत्र के वैवाहिक जोड़ों को तीर्थराज पुष्कर में होने वाले सामूहिक विवाह सम्मेलन में पंजीयन कराने के लिए प्रेरित करने की अपील की है।
यहां करें संपर्क

7597632355

7737888941

9982114219

9829105801

9261145355

9461477337

9413395151

Check Also

बीजेपी-कांग्रेस के लिए मायूसी के ये दाग अच्छे नहीं हैं..!

सन्तोष खाचरियावास @ अजमेर इस बार 400 पार… पीएम नरेंद्र मोदी ने अति आत्मविश्वास से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *