Breaking News
Home / breaking / पत्रकार कॉलोनी के लोगों ने देवनानी को सुनाई समस्याएं

पत्रकार कॉलोनी के लोगों ने देवनानी को सुनाई समस्याएं

devnani

नामदेव न्यूज डॉट कॉम

अजमेर। कोटड़ा स्थित पत्रकार कॉलोनी में रविवार को एक कार्यक्रम में शिरकत करने आए शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी को कॉलोनी वासियों कई समस्याएं गिनाईं।

कॉलोनीवासियों का खास रोष तो बिगड़ी सफाई व्यवस्था को लेकर था। ख़ास बात यह भी है कि कार्यक्रम में स्थानीय पार्षद महेंद्र जैन मित्तल भी थे। उनके सामने ही लोगों ने देवनानी से सफाई व्यवस्था को लेकर रोष जताया।

कॉलोनी विकास समिति के एक पदाधिकारी की पत्नी ने तो यहां तक कह दिया कि हमें अपने हाथों से कचरा निकालना पड़ता है। आप तो अभी चले जाओगे लेकिन हमारी समस्या का क्या होगा???

कॉलोनीवासियों का कहना था कि सफाईकर्मी केवल कुछ घरों के आगे झाड़ू लगाकर चले जाते हैं । इसी तरह कचरा एकत्र करने आने वाली गाड़ी भी मानों दो-चार घरों के लिए ही आती है। कॉलोनी की नालियों की हालत खराब है।

कॉलोनीवासियों ने आए दिन होने वाली चोरियों का मुद्दा भी उठाया। शिकायत पर पार्षद ने सफाई दी कि आपने हमें बताया क्यों नहीं..कॉलोनी में जगह-जगह पार्षद के नाम का बोर्ड लगा है, उस पर मोबाइल नम्बर लिखे हैं।

कहीं अपशगुन तो नहीं!

पत्रकार कॉलोनी में देवनानी ने रोड के किनारे इंटर लॉकिंग टाइल्स लगाने के कार्य का शुभारंभ किया लेकिन मौके पर एक भी टाइल नहीं थी। सम्बन्धित ठेकेदार आनन-फानन में कहीं से एक पुरानी टाइल लेकर आया। देवनानी के हाथों इसी पुरानी व इस्तेमाल की गई टाइल की पूजा करा दी गई। एक रहवासी ने टोका भी था, मगर किसी ने गम्भीरता से नहीं लिया। भोलेभाले मंत्री ने उसी टाइल पर स्वास्तिक बनाकर रोली-मौली अर्पित कर कार्य का शुभारंभ कर दिया।

भारतीय शास्त्रों के अनुसार खंडित मूर्ति की पूजा नहीं हो सकती। ऐसा करने से अपशगुन होता है। अब पुरानी टाइल की पूजा करने से क्या दोष लगेगा, यह चर्चा का विषय है।

add-godreg

 

पिछले साल यह खबर रही चर्चा में , पढ़ने के लिए क्लिक करें

http://www.newsnazar.com/international-news/देवनानी-भदेल-समेत-छह-मंत्

Check Also

VIDEO : बारातियों की तरह बैंड-ढोल और लाइट उठाने वालों की भी खातिरदारी

आखातीज के अबूझ सावे पर अजमेर में एक शादी बनी मिसाल अजमेर। आखातीज जैसे अबूझ …