Breaking News
Home / breaking / मंत्रालयिक कर्मचारियों में खुशी की लहर, नवनियुक्त पदाधिकारियों का स्वागत

मंत्रालयिक कर्मचारियों में खुशी की लहर, नवनियुक्त पदाधिकारियों का स्वागत

संभाग अध्यक्ष मनोज वर्मा से नियुक्ति पत्र प्राप्त करते अजमेर के प्रमुख पदाधिकारी राजेश चौधरी, प्रशांत दवे, पूनम चंद गहलोत, मनोज कुमार, आशीष सेठी , जितेंद्र मोयल।
अजमेर। शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ राजस्थान की
बहु प्रतिक्षित अजमेर संभाग कार्यकारिणी की घोषणा के साथ ही संभाग के चारों जिलों के मंत्रालयिक कर्मचारियों में ख़ुशी की लहर छा गई । जैसे ही इनके चहेते , मिलनसार, निर्विवाद व कर्मठ कार्यकर्ताओं को संभाग अध्यक्ष मनोज वर्मा द्वारा संभाग में पदाधिकारी बनाया गया, वैसे ही सोशल मीडिया पर शुभकामनाए देने का सिलसिला संभाग के चारों जिलो व तरेपन मंडलो में शुरू हो गया । कई अति उत्साही संघ कार्यकर्ता तो फूल मालाओं से अपने पदाधिकारियों का स्वागत करने कार्यालयों में पहुँच गए । ये अलग बात है की कोरोना ने सबके हाथ बाँध रखे है । सोशल डिस्टन्सिंग व समय की पालना में माध्यम भोजन अवकाश के समय को स्वागत सत्कार के लिए चुना।
टोंक के पारस मल जैन व राजेंद्र कुमार पारीक मालपुरा सहायक प्रशासनिक अधिकारीयो के संभाग उपाध्यक्ष नियुक्त होने पर कार्यकर्ताओं ने इनका ज़ोरदार स्वागत किया। सत्कार की कड़ी में असद मालिक सप्रशा अधिकारी का भी स्वागत हुआ। इनके चयन टोंक पेनल से इन दोनों पदाधिकारीयो की संभाग में नियुक्तिया हुई हैं ।
 स्वागत कर्ताओ में ज़िला अध्यक्ष अजमेर वर्धमान जैन , भीलवाड़ा शिवराज आचार्य, टोंक कन्हैया लाल चौधरी सहित टोंक जिले की सभी आठ तहसीलों से शिक्षा विभाग के बाबुओं ने बढ़ चढ के शुभकामनाएँ प्रेषित की। इनमे प्रमुख है लखन राज तेजस्वी , बुद्दी प्रकाश टेलर, उमेश नामा, पी॰एस॰जायसवाल, गौतम प्रसाद, SL चौधरी, अख़लाक़ खान, पवन,बी॰एल॰सेनी, द्वारका प्रसाद पाराशर, अब्दुल सामी, प्रभु लाल , गणेश नारायण, गुलाब यादव, राकेश कुमार, सूरजमल जाट, शादाब खान, वसीम पुलकित,योगेश शर्मा,पंकज तंवर, महेंद्र सिंह चौधरी रूपपुरा,ज़मिल अहमद, नरसिंह लाल,सैय्यद हसन अली, कैलाश खटिक, चंद्र वीर सिंह, देवेंद्र, सुमेर गुर्जर, चेतन गुर्जर, मोहम्मद आलिम,दिनेश शर्मा , अरूणेश्वर दास, इशाक मोहम्मद, टीके पाठक,शिव एन बरुआ, दिनेश कुमार, देवराज बैरवा, युधिष्ठिर, रामलाल गुर्जर, केसी शर्मा, राम प्रकाश विजय, विमल कुमार जैन, आरएस जोशी, महावीर वर्मा , प्रतीक, नीरज दोसात, रुद्रप्रताप मीणा, संदीप गौतम, किशन, पंकज नीमावत, नौरत मीणा, संभाग अध्यक्ष मनोज वर्मा सहित शिक्षा विभाग के बाबुओं व कार्यकर्ताओं ने बधाई देकर अपनी ख़ुशियाँ ज़ाहिर की । ये सभी आशान्वित है बाबुओं का मज़बूत संगठन एसवीकेएस राजस्थान के बीकानेर प्रदेश मुख्यालय से पूरे राजस्थान में नई क्रांति व ऊर्जा का संचार शुरू हुआ है ।
ये बता दे कि शिक्षा विभाग के पी॰ई॰ई॰ओ॰ से लेकर संयुक्त निदेशालय तक के कार्यालयों का हाल से सब वाक़िफ़ है , सँवर्ग में पदो  कमी से झुँझ रहे , और काम के अधिक बोझ व मिल रहे कम वेतन से डिप्रेशन के शिकार हो रहे कर्मचारियों को मुक्ति मिलने की आस शिक्षा संगठन से बंधी है ।
सभी कर्मचारी इस मुद्दे पर लामबंद होना शुरू हो गए है कि उनके कार्यालयों में मंत्रालयिक सँवर्ग के पदो की कमी दूर करते हुए , शेक्षिक कर्मियों के कार्यालयों में अनुपयुक्त पदो को वापस विध्यालयो में भिजवाने की माँग को अब तक पूरा नहीं होने को लेकर आक्रोश बढ़ता जा रहा है । इससे पूर्व मंत्रालयिक कर्मचारी गहरी निराशा में था। कुछ जानकार इसका कारण गत वर्षों में हुई हड़तालों की नाकामयाबी को बता रहे है।
पिछली सरकार ने हड़ताल से ख़फ़ा होकर 30-10-2017 को एक आदेश जारी कर कर्मचारियों के ग्रेड पे में भारी कटोती कर दी थी । ग्रेड पे 2400 के तीन 2800 के दो स्लैब बना दिए इससे नौ अठारह सत्ताईस वर्ष पर देय ग्रेड पे व वेतन में भारी कमी कर दी । अब इस सरकार से कटोती रुकवाने की माँग भी बेअसर हो चुकी ये सरकार भी पिछली सरकार के फ़ैसले को सही साबित करने में जुटी है जबकि वर्तमान सरकार के पिछले कार्यकाल में सभी सँवर्ग के 1900-4200 तक के ग्रेड पे बढ़ाए गए थे । परंतु सिर्फ़ 2400-2800 ग्रेड-पे पाने बालों के वेतन में कटोती की गई । जिसे प्रदेश के सभी संग कर्मचारियों के साथ हुए छलावा क़रार दे चुके है । सूत्रों से जानकारी मिली है की इस अन्याय के ख़िलाफ़ न्याय पाने हज़ारों छोटे कर्मचारी कोर्ट की शरण में जाने को तैयार बैठे है ।
संभाग अध्यक्ष मनोज वर्मा से नियुक्ति पत्र प्राप्त करते अजमेर के प्रमुख पदाधिकारी राजेश चौधरी, प्रशांत दवे, पूनम चंद गहलोत, मनोज कुमार, आशीष सेठी , जितेंद्र मोयल।

Check Also

29 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, पंचमी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …