Breaking News
Home / breaking / स्वामी अग्निवेश ने गौ रक्षकों पर बोला हमला, आतंकवादी बताया

स्वामी अग्निवेश ने गौ रक्षकों पर बोला हमला, आतंकवादी बताया

add kamal
जयपुर। आर्य समाज के नेता स्वामी अग्निवेश ने कथित गौ रक्षकों पर सीधा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जिस तरह गौ रक्षकों ने आतंक फैला रखा है, उनके कृत्य को आतंकवाद मान कर उसी तरह की धारा लगानी चाहिए।

swami agnivesh
जयपुर में शहीद स्मारक पर बहरोड में मारे गए पहलू खान के नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विभिन्न जनसंगठनों के संयुक्त धरने को सम्बोधित करते हुए अग्निवेश ने कहा कि अगर गाय खरीदने वाले की नीयत पर शक कर पुलिस उन्हें गौ रक्षक के कहने पर, तस्कर मान लेती है, तो बेचने वाले पर भी मामला दर्ज करना चाहिए क्योंकि उसने क्यों नहीं पड़ताल की। उन्होंने कहा कि गाय के नाम पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए।
स्वामी अग्निवेश ने पहलू खान के परिवार को आश्वासन दिया कि वह भी इस न्याय की लडाई में साथ है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मिलने के लिये समय भी मांगा था, लेकिन मुख्यमंत्री भोपाल में होने के कारण वह नहीं मिल पाए।

 

keva bio energy card-1
धरने को पीयूसीएल की कविता श्रीवास्तव, मुस्लिम वीमेन वेलफेयर सोसायटी की निशात हुसैन, मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड की सदस्य यास्मीन फारूखी, सीपीआई एम के रविन्द्र शुक्ल आदि ने भी सम्बोधित किया।
धरने के बाद पहलू खान के नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करने और नफरत के खिलाफ न्याय की मांग के लिये मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन मु़ख्यमंत्री कार्यालय में दिया गया।

यह है मामला

गत एक अप्रैल को चार वाहनों में अवैध रूप से गौवंश को हरियाणा की ओर ले जाने की सूचना मिलने पर काफी संख्या में लोगों ने बहरोड के निकट वाहनों को रोक कर उसमें सवार दस लोगों को उतारकर मारपीट की और पशुओं को मुक्त करवा दिया था। मारपीट में घायल पहलू खां ने बाद में उपचार दौरान दम तोड़ दिया था।

Check Also

29 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, पंचमी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …