Breaking News
Home / breaking / VIDEO : डॉक्टर ने ब्रह्मा मन्दिर में दिनदहाड़े बुजुर्ग पुजारी पर किया हमला

VIDEO : डॉक्टर ने ब्रह्मा मन्दिर में दिनदहाड़े बुजुर्ग पुजारी पर किया हमला

अजमेर। पुष्कर में विश्व प्रसिध्द ब्रह्मा मन्दिर में सोमवार दोपहर उस वक्त सनसनी फैल गई जब एक अधेड़ श्रद्धालु ने प्रसाद बांट रहे पुजारी पर हमला कर दिया। घायल पुजारी को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। पुलिस ने हमलावर को अरेस्ट कर लिया। हमले की वजह चौंकाने वाली है। हमलावर जोर-जोर से चिल्ला रहा था कि गत दिनों ब्रह्मा मन्दिर में दलित राष्ट्रपति का अपमान हुआ है।

देखें वीडियो

दरअसल गत 14 मई को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सपरिवार ब्रह्मा मन्दिर में दर्शन करने आए। मन्दिर की कुछ सीढ़ियां चढ़ने के बाद उनकी पत्नी के पैरों में दर्द के कारण उन्होंने बीच सीढ़ियों पर ही पूजा कर ली। तब कुछ शरारती तत्वों ने सोशल मीडिया पर यह अफवाह फैला दी कि दलित होने के कारण कोविद को मन्दिर के गर्भगृह में जाने से रोक दिया गया।
उसी अफवाह के वशीभूत सोमवार को मन्दिर में यह वारदात हुई।
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सोमवार दोपहर श्रद्धालु मन्दिर में दर्शन कर प्रसाद चढ़ा रहे थे। निज मन्दिर में पुजारी महादेवपुरी प्रसाद लेकर चढ़ा रहे थे। तभी एक अधेड़ आया और उन्हें प्रसाद दिया। पुजारी प्रसाद लेकर जैसे ही मुड़े तो उस अधेड़ ने कपड़े में लपेटकर धारदार हथियार से उन पर वार कर दिए। पुजारी ने गर्भगृह में भागकर जान बचाई।
उधर, हमलावर ने श्रद्धालुओं की तरफ भी हथियार लहराया तो भगदड़ मच गई। बाद में सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। हमलावर ने खुद की पहचान पाली सोजतरोड निवासी डॉ अशोक मेघवाल के रूप में दी। उसका कहना था कि इस मन्दिर में राष्ट्रपति का अपमान किया गया था। इस कारण उसने इस तरह बदला लिया। बहरहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। उक्त पूरी वारदात मन्दिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

Check Also

29 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, पंचमी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …