Breaking News
Home / साइंस & टेक्नोलॉजी / एप्पल ने लॉन्च किया 9.7 इंच स्क्रीन वाला आई पैड

एप्पल ने लॉन्च किया 9.7 इंच स्क्रीन वाला आई पैड

aaple i pad pro
मुंबई। एप्पल ने अपने आई फोन एसई के साथ आईपैड प्रो को भी लॉन्च किया है। 9.7 इंच स्क्रीन वाला यह टैबलेट देखने में बहुत हद तक आईपैड एयर 2 के समान लगता है। हालांकि यह पुराने आईपैड से थोड़ा मोटा है। इस टैबलेट में कंपनी ने चारो कोनों पर चार स्पीकर दिए हैं जैसा कि 12.9  इंच स्क्रीन वाले आईपैड प्रो में देखने को मिला था।
इस टैबलेट को ट्रू टोन डिसप्ले के साथ लॉन्च किया गया है जो एंबिएंट लाइट सेंसर से लैस है। यह स्क्रीन के डिसप्ले को टेंपरेचर के आधार पर अडजस्ट करने में सक्षम है। कंपनी का दावा है कि यह आईपैड एयर २ के मुकाबले २५ फीसदी ज्यादा चमदार है और 40 फीसदी कम प्रावर्तक है।
एप्पल आईपैड प्रो 9.7 स्मार्ट कनेक्टर और स्मार्ट कीबोर्ड कवर उपलब्ध है। इसके साथ ही यह एप्पल पेंसिल को सपोर्ट करने में सक्षम है। पिछले साल लॉन्च एप्पल आईपैड प्रो 12.9  में इसे पहली बार पेश किया गया था। एप्पल के इस नए आईपैड में ए९एक्स प्रोसेसर दिया गया है। वहीं नए आईफोन की तरह यह भी आलवेज ऑन हे सीरी फीचर को सपोर्ट करने में सक्षम है। फोटोग्राफी के लिए एप्पल आईपैड प्रो में 12-मेगापिक्सल रीयर कैमरा ट्रू टोन फ्लैश के साथ उपलब्ध है। इसके साथ ही 5-मेगापिक्सल का फेसटाइम कैमरा है। इसका रीयर कैमरा ४के वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम है। आईफोन के बाद यह कंपनी का पहला आईपैड है जो जिसे गोल्ड रंग में पेश किया गया है। एप्पल आईपैड प्रो 9.7-इंच 32 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी मैमोरी संस्करण में उपलब्ध है। 32 जीबी मैमोरी ऑप्शन की कीमत 599 अमेरिकी डॉलर (लगभग 39800 रुपए) है। वहीं 128 जीबी मैमोरी वाले आईपैड प्रो की कीमत 749 अमेरिकी डॉलर (लगभग 41800 रुपए) है। जबकि 256 जीबी इंटरनल मैमोरी वाले टैबलेट के लिए आपको 899 अमेरिकी डॉलर (लगभग 49800 रुपए) चुकाने होंगे।

Check Also

नहीं लगेगा 1 भी धेला, घर बैठे डॉक्टर को बताएं बीमारी, लिखवाएं पर्चा

नई दिल्‍ली. केंद्र सरकार द्वारा 2019 में शुरू की गई ऑनलाइन टेलीमेडिसिन सर्विस, ई-संजीवनी (eSanjeevani) का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *