Breaking News
Home / साइंस & टेक्नोलॉजी / नोकिया लगाएगा 5 जी टेक्नोलॉजी में पैसा

नोकिया लगाएगा 5 जी टेक्नोलॉजी में पैसा

add1
मुंबई। फिनलैंड की दूरसंचार कंपनी नोकिया की इस नई प्रौद्योगिकी में बड़ा निवेश करने की योजना है। नोकिया ने कहा है कि 5जी प्रौद्योगिकी का कार्यान्वयन अपेक्षा से कहीं तेजी से होगा।

नोकिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी राजीव सूरी ने मीडिया एवं विश्लेषकों के समक्ष कहा कि हम इस साल 5जी में अपने निवेश में उल्लेखनीय बढोतरी करेंगे। कंपनी इस प्रौद्योगिकी में नवोन्मेष पर ध्यान केंद्रित करेगी।

5g
इस मौके पर सूरी ने 5जी प्रौद्योगिकी के लिए तैयार एक रेडियो पहुंच उत्पाद की भी घोषणा की। यह उत्पाद 2जी, एलटीई व 5जी सहित किसी भी प्रौद्योगिकी पर काम कर सकेगा। इसमें एक भविष्योन्मुखी नया बेस स्टेशन भी शामिल होगा।

सूरी ने कहा कि हम 5जी को अमलीजामा पहनाने के लिहाज से पहले ही अग्रणी भूमिका में है- यह हमारे दृष्टिकोण का आंतरिक हिस्सा है। 5जी का कार्यान्वयन तेजी से होना चाहिए, क्योंकि इंटरनेट आफ थिंग्स की ऐसी मांग है। अगर हम जानते हैं कि 5जी जीवन बचाने में मददगार हो सकती है, हमारे पर्यावरण को सुधार सकती है, हमारे जीवन को बेहतर बना सकती है तो हमें इसे तेजी से लागू करना होगा न कि धीरे धीरे।

इस अवसर पर सूरी ने नोकिया द्वारा कनाडाई सॉफ्टवेयर कंपनी नकीना के अधिग्रहण की भी घोषणा की। कंपनी ने अपनी निजी उद्यम फर्म नोकिया ग्रोथ पार्टनर्स के जरिए 35 करोड़ डॉलर का इंटरनेट आफ थिंग्स कोष भी शुरू करने की घोषणा की है।

Check Also

नहीं लगेगा 1 भी धेला, घर बैठे डॉक्टर को बताएं बीमारी, लिखवाएं पर्चा

नई दिल्‍ली. केंद्र सरकार द्वारा 2019 में शुरू की गई ऑनलाइन टेलीमेडिसिन सर्विस, ई-संजीवनी (eSanjeevani) का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *