Breaking News
Home / breaking / हार्दिक पांड्या ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड, एक ओवर में 26 रन ठोके

हार्दिक पांड्या ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड, एक ओवर में 26 रन ठोके

पल्लेकेल। भारत के तेज गेंदबाज हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपने टेस्ट करियर का पहला शतक पूरा किया। इस दाैरान उन्होंने कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम एक नया रिकॉर्ड भी बनाया है।

पांड्या टेस्ट इतिहास में भारत की तरफ से एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। पांड्या से पहले कपिल देव के नाम ये रिकॉर्ड था, जिन्होंने इंग्लैंड के एडी हेमिंग्स के ओवर में लगातार 4 छक्के जमाकर ओवर में 24 रन बनाए थे।


पांड्या ने अब श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज मलिंडा पुष्पककुमार के ओवर में 2 चाैकों आैर 3 छक्कों की मदद से 26 ने बना डाले। इसी के साथ पांड्या टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 1 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया 7वें बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में पहले स्थान पर विंडीज के ब्राॅयन लारा हैं, जिन्होंने साल 2003-04 में साउथ अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज रोबिन पीटरसन के एक ओवर में 28 रन जोड़े थे।

ये हैं टेस्ट में 1 ओवर में ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

विंडीज के ब्राॅयन लारा – 28,
आॅस्ट्रेलिया के जॉर्ज बेली- 28
पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी- 27
न्यूजीलैंड के क्रेग मैकमिलन- 26
विंडीज के ब्राॅयन लारा- 26
पाकिस्तान के मिशेल जॉनसन-26
भारत के हार्दिक पांड्या- 26

 

सहवाग को भी छोड़ा पीछे

पंड्या ने लंच से पहले 108 रन की पारी खेलकर वीरेंद्र सहवाग का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया। पहले दिन हार्दिक पंड्या 1 रन बनाकर नाबाद थे। इसके बाद जब वे दूसरे दिन बल्लेबाजी करते आए तो उन्होंने लंच से पहले ही ताबड़तोड़ 107 रन ठोक डाले। इसी के साथ ही हार्दिक पंड्या ने टेस्ट क्रिकेट में किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा लंच से पहले टेस्ट के किसी भी दिन सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले 2006 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ग्रॉस आईलेट में वीरेंद्र सहवाग ने लंच के पहले 99 रन बनाए थे।

Check Also

 12 मई रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, पंचमी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …