Breaking News
Home / Uncategorized / निरंकारी बाबा की अंतिम यात्रा में उमड़े भक्त, सड़कों पर लगा जाम

निरंकारी बाबा की अंतिम यात्रा में उमड़े भक्त, सड़कों पर लगा जाम

nirankaribaba hardev
नई दिल्ली। कनाडा में एक सड़क दुर्घटना में जान गंवानेे वाले निरंकारी बाबा हरदेव सिंह और उनके दामाद अवनीत सेतिया की अंतिम यात्रा में अनुयायियों का सैलाब उमड़ पड़ा। दिल्ली के निगम बोध घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया।
बाबा के अंतिम दर्शन के लिए उनका शव बुराड़ी स्थित ग्राउंड नंबर-8 में रखा गया था, जहां से शव को निगम बोध घाट की ओर ले जाया गया। उनकी अंतिम यात्रा के साथ हजारों की संख्या में अनुयायी दिल्ली में जमा हुए हैं। बाबा के अंतिम संस्कार में शामिल होने पहुंचे निरंकारी समुदाय के लोगों की वजह से राजधानी की कई सड़कों पर जाम लगा हुआ है। आउटर रिंगरोड पर भी काफी लंबा जाम देखने को मिल रहा है।
कनाडा में गत 13 मई को एक सड़क हादसे में निरंकारी बाबा हरदेव सिंह और उनके दामाद अवनीत सेतिया का निधन हो गया था। बाबा का शव सोमवार को कनाडा से दिल्ली लाया गया था और अंतिम दर्शन के लिए बुराड़ी स्थित ग्राउंड नंबर आठ में रखा गया था। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने वहां पहुंचकर मंगलवार को बाबा हरदेव सिंह को श्रद्धांजलि दी।

सविंदर कौर को उत्तराधिकारी चुना

baba hardev1
निरंकारी समुदाय के प्रमुख हरदेव सिंह के निधन के बाद अब उनकी पत्नी सविंदर कौर को उनके उत्तराधिकारी के तौर पर चुना गया है जिसका फैसला मंगलवार देर रात हुआ है। संत निंरकारी मिशन की ओर से फेसबुक पर भी एक पोस्ट द्वारा जानकारी देते हुए कहा गया है ‘सतगुरु बाबा हरदेव सिंह 13मई को निरंकार में लीन हो गए। उनके जाने से सभी भक्त दुखी हैं। बाबा हरदेव सिंह की पत्नी पूज्य माता सविंदर जी अब संत निरंकारी मिशन की धार्मिक प्रमुख होंगी।’ सविंदर कौर को निरंकारी मिशन के प्रमुख पद के लिए चुने जाने के बाद उन्हें सतगुरु की शक्तियों की निशानी सफेद दुपट्टा भेंट किया। इस दौरान मैनेजमेंट कमेटी के 21 सदस्य मौजूद थे। मूल रूप से यूपी के फर्रूखाबाद की रहने वाली सविंदर ने 1975 में बाबा हरदेव सिंह से शादी की थी।

Check Also

शादी में आए 7 युवक-युवती गंगाजी में डूबे, 5 की मौत

फतेहपुर। मातिनपुर गंगा घाट पर दर्दनाक हादसा हो गया। यहां सात लड़के-लड़कियां गंगा में डूब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *