Breaking News
Home / breaking / अब श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति पर पोती कालिख, 6 अरेस्ट

अब श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति पर पोती कालिख, 6 अरेस्ट

नई दिल्ली। त्रिपुरा में लेनिन और तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति तोड़ने के बाद अब दक्षिण कोलकाता में जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति पर कालिख पोतने का मामला सामने आया है। मूर्ति तोड़ने के आरोप में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। उधर, कोयंबटूर के चिथापुडुर में सुबह 4 बजे भाजपा कार्यालय पर पेट्रोल बम फेंकने का मामला भी सामने आया गया।

बीजेपी और वामपंथी विचारधारा के बीच की खाई और गहरी हो गई है। त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति तोड़ने के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में इस तरह की घटनाएं सामने आने लगी हैं। से शुरू हुई है। साउथ त्रिपुरा डिस्ट्रिक्ट के बेलोनिया सब डिविज़न में रूसी क्रांति के नायक लेनिन की मूर्ति तोड़ने के बाद त्रिपुरा के सबरूम इलाके में लेनिन की ही एक छोटी प्रतिमा ध्वस्त कर दी गई। इसके बाद तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया।

मंगलवार रात तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में समाज सुधारक और द्रविड़ आंदोलन के संस्थापक ई वी रामासामी पेरियार की मूर्ति क्षतिग्रस्त कर दी गई। माना जा रहा है कि इसकी प्रतिक्रिया स्वरूप कोयंबटूर में कुछ अज्ञात लोगों ने बीजेपी ऑफिस पर पेट्रोल बम फेंका। हालांकि इससे कोई गम्भीर हानि नहीं हुई है।

इसके बाद कोलकाता के कालीघाट इलाके के सीआर दास पार्क में लगी श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति पर कुछ छात्रों ने कालिख पोत दी और मूर्ति को तोड़ने की कोशिश की। इस मामले में पुलिस के हाथ छह आरोपी आ चुके हैं। उनसे पूछताछ जारी है।

Check Also

26 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वितीया तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …