Breaking News
Home / breaking / शंकराचार्य बोले, राम नाम के सहारे सत्ता में आई भाजपा राम को ही भुला बैठी

शंकराचार्य बोले, राम नाम के सहारे सत्ता में आई भाजपा राम को ही भुला बैठी


आगरा।  शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने राम मंदिर निर्माण में हो रही देरी के लिए भारतीय जनता पार्टी पर कड़ा प्रहार किया है। उन्होंने भाजपा की कथनी और करनी में अंतर बताते हुए कहा कि जिस राम नाम के सहारे भाजपा सत्ता में आई आज उस राम को ही भुला रही है।

उन्होंने कहा कि केंद्र में तीन वर्ष से अधिक हो गए, यूपी में भी एक वर्ष होने को आ गए लेकिन राम मंदिर का कोई रास्ता नहीं निकल सका। सरकार विवाद को सुलझाने की जगह बढ़ा रही है।

एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने आरएसएस चीफ के बयान पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि केवल हिन्दुस्तान में पैदा होने से ही कोई हिन्दू नहीं हो जाता।हमें केवल संस्कृति से ही नहीं, बल्कि धर्म से हिन्दू होना चाहिए। कोई व्यक्ति यदि वेदों एवं हिन्दू धर्म के शास्त्रों को न माने तो वह हिन्दू नहीं होता है।


मालूूूम हो कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने हाल में एक बयान में कहा था कि हिन्दुस्तान में रहने वाला हर व्यक्ति हिन्दू है। उन्होंने कहा कि रामायण और महाभारत को शिक्षा पाठ्यक्रम में शामिल किया जाना चाहिए। यदि आधुनिक शिक्षा के साथ पौराणिक कथाओं का ज्ञान भी कराया जाएगा तो युवाओं को पता चलेगा कि बुरा कर्म करने से उसका नतीजा भी बुरा ही निकलेगा।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …