Breaking News
Home / breaking / VIDEO : अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए अजमेर में ‘राम जप’

VIDEO : अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए अजमेर में ‘राम जप’

अजमेर। अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए चलाए जा रहे जनजागरण अभियान के तहत तुलसी जयंती के अवसर पर विश्वहिन्दू परिषद अजमेर के तत्वावधान में मंगलवार को दधीची वाटिका में श्रीराम जय राम जय जय राम का राम जाप कार्यक्रम रखा गया।

देखें वीडियो

विहिप के विभाग मंत्री एडवोकेट शशिप्रकाश इंदोरिया ने बताया कि परिषद की ओर से देशभर में विशेष अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तीसरे चरण के तहत हर शहर, कस्बे और प्रखंड स्तर तक विजय महामंत्र अनुष्ठान के तहत रामजप का आयोजन रखा गया। शाम चार बजे से शाम साढे पांच बजे तक दादूद्वारा के महंत नारायणदास महाराज, बजरंगगढ स्थित सीताराम मंदिर के सत्यनारायण महाराज, परमेश्वरदास महाराज के सान्निध्य में केशव माधव संकिर्तन मंडल के सदस्यों तथा धर्मप्रेमियों ने श्रीराम जय राम जय जय राम का जप किया गया। इस मौके पर लायंस क्लब अजमेर उमंग की ओर से प्रसाद का वितरण किया गया।

इस अवसर पर विहिप के अध्यक्ष सत्यनारायण भंसाली, महानगर मंत्री लेखराज सिंह राठौड, सह मंत्री लोकेन्द्र मिश्रा, संरक्षक सरदारमल जैन, माृत शक्ति संयोजिका अल्का गौड, बजरंगदल के महानगर संयोजक पंडित किशन, देवेन्द्र जादम, कन्हैयालाल चौहान समेत बडी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

प्रखंड स्तर तक राम जप

अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण के लिए विहिप की ओर से चलाए जा रहे जनजागरण अभियान के तहत अजमेर जिले की सातों तहसीलों के अराई, रूपनगढ, किशनगढ, पुष्कर, नसीराबाद, केकडी, सरवाड प्रखंड में रामनाम जप का आयोजन किया गया। सभी ने पुरजोर मांग उठाई कि जनभावना के अनुरूप सरकार अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण के लिए संसद में अध्यादेश लेकर आए और कानून बना कर राम मंदिर के लिए रास्ता साफ करें। जिला मंत्री संजय तिवाडी ने बताया कि अवसर पर किशनगढ में धनश्याम अग्रवाल, नसीराबाद में संजय तिवाडी, पुष्कर में जगदेव, अराई में राजेश साहू, केकडी में दशरथ साहू, रूपनगढ में संजय तिवाडी, सरवाड में चांदमल ने जनजागरण के तहत मार्गदर्शन किया।

कालेश्वर मंदिर में सुंदरकांड पाठ सम्पन्न

वैशालीनगर में सागरविहार कॉलोनी स्थित बड़कालेश्वर मंदिर मे मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ किया गया। मंदिर पुजारी नरेंद्र शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर शिव परिवार, रामदरबार एवं राधा कृष्ण का पुष्पों द्वारा आकर्षक श्रंगार किया गया साथ ही मंदिर को लाइटों से सजाया गया।

कार्यक्रम संयोजक डॉ वीना चौधरी ने बताया कि शीला जोशी मंडली द्वारा संगीतमय सुंदरकांड का पाठ कर श्रीराम की आरती की गई। उसके पश्चचात प्रसाद वितरित किया गया। इस अवसर पर आभा गांधी, दिविशा चौधरी, कौशल्या बंसल, लीला अग्रवाल, राजेन्द्र गांधी, माणिकलाल शुक्ला सहित क्षेत्रवासी मौजूद थे।

Check Also

पुलिसकर्मी की पत्नी ने किया सुसाइड, पति से चल रही थी अनबन

भदोही। शहर की नारायण कॉलोनी में किराये के मकान में रह रहे पुलिसकर्मी की पत्नी …