Breaking News
Home / इनसे मिलिए / गर्मी में रखें बालों का ख्याल, अपनाएँ ये हेयर कट

गर्मी में रखें बालों का ख्याल, अपनाएँ ये हेयर कट

hair
इस मौसम में पसीने और चिपचिपेपन के कारण बालों की देखभाल करना मुश्किल होता है। हम बता रहे हैं कुछ आसान और ट्रेंडी हेयर कट्स इन्हें अपनाएं और गर्मियों का लुत्फ उठाएं।

लॉब हेयर कट

न ही बहुत छोटे और न ही बहुत लंबे स्टाइल को लॉब यानी लांग बॉब कहा जाता है। ये स्टाइल उनके लिए बेहद खास है जो गर्मी से राहत तो पाना ही चाहते हैं, साथ ही बाल भी बिल्कुल छोटे नहीं करवाना चाहते। इस स्टाइल को आप वेव्स, बैंग्स या रोलर्स के साथ फ्लॉन्ट कर सकती हैं।

एस्मिट्रिक बॉब कट

ये कट आपके फेस को उभारता है। इसमें पीछे के बाल छोटे और आगे के बाल लंबे होते हैं। इन दिनों इस कट में लेफ्ट साइड की तुलना में राइट साइड पर लंबे बाल रखे जाने का ट्रेंड है। वैसे आप इस कट के साथ साइड में एक लंबी फ्रिंज़ भी रख सकती हैं।

बॉब वेव्स

शॉर्ट हेयर्स का ये लेटेस्ट स्टाइल इन दिनों काफी पसंद किया जा रहा है। रोमांटिक लुक को क्रीएट करने वाली वेव्स को अब छोटे बाल रखकर भी कैरी किया जा सकता है। इस स्टाइल से आपको सॉफ्ट लुक मिलेगा और गर्मी से भी चिल एहसास मिलेगा।

रीवर्स वैज

सिंगर रिहाना जैसे इस हेयर स्टाइल में पीछे के बाल छोटे और आगे के बाल लंबे होते हैं। इस हेयर स्टाइल को अपनाकर आप पतली व यंग नजऱ आएंगी साथ ही हॉट वेदर में कूल भी दिखेंगी।

क्रॉप स्टाइल

गर्मी के प्रकोप से बचने के लिए बाल छोटे रखना चाहती हैं, साथ ही कोई स्टाइल भी कैरी करना चाहती हैं तो बालों में क्रॉप स्टाइल बनवा सकती हैं। इसमें बालों के सिरे ब्रोकन एम स्टाइल में कटे होते हैं, जिससे इन्हें मेनटेन करने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती।

3 डी मैजिक

बालों को लंबा रखकर कोई स्टाइल कैरी करना चाहती हैं तो आप 3 डी मैजिक हेयर कट को प्रिफर कर सकती हैं। इसमें ऊपर के बाल छोटे, नीचे के लंबे और बीच के बाल सामान्य लेंथ में कटे होते हैं। बालों की हर लेयर में ऐसे ही ये 3 डाईमेंशन नजऱ आते हैं। इस कट से बाल लंबे और घने नजऱ आते हैं। ये स्टाइल आपको काफी स्मार्ट लुक देता है। 3 डी मैजिक कट का जादू मार्डन और ट्रेडिशनल आउटफिट दोनों के साथ बहुत खूबी से मैच होता है।

साइड लेयर कट

खुद को डिफरेंट लुक में देखना चाहती हैं तो बालों को साइड लेयरिंग स्टाइल दे सकती हैं। ये कट एस्मिट्रिकल अंदाज में दिखता है। इसके लिए कट्स को वैट ड्रायर देकर हल्का सा सेट करने की जरूरत होती है। पर ध्यान रहे कि बालों को उसी साइड सैट करें, जो आप पर सूट करती हो। साइड लेयरिंग आपको मार्डन और फेस को यंग लुक देती है। अगर बालों पर कलर किया है तो यह लेयरिंग काफी स्टाइलिश नजऱ आती हैं।

Check Also

Alert : सेंधा नमक के साथ प्याज खाने से खत्म नहीं होता कोरोना

नई दिल्ली। अगर आप भी यह मानते हैं कि सेंधा नमक के साथ प्याज खाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *