Breaking News
Home / अजमेर / जिहादी संगठन ने लगाई सेंध, कई वेबसाइट्स हैक

जिहादी संगठन ने लगाई सेंध, कई वेबसाइट्स हैक

fallaga
जनसंहार की तस्वीरें अपलोड
अजमेर। ट्यूनिशिया के जिहादी हैकर्स ग्रुप ने गुरुवार को कई सामाजिक संगठनों की वेबसाइट्स हैक कर खलबली मचा दी। इनमें हैकर्स ट्यूनिशिया फ्लैगा टीम ने इन वेबसाइट्स पर दुनियाभर में कथित मुस्लिम जनसंहार की फोटोज अपलोड कर जनभावनाएं भडक़ाने की कोशिश की। इसका पता लगते ही वेबसाइट्स संचालकों में हडक़म्प मच गया। कई घंटों की मशक्कत के बाद आईटी एक्सपर्ट ने सिक्युरिटी टाइट कर वेबसाइट्स को हैकर्स के ‘चंगुल’ से आजाद कराया गया।

fallega
हां, हमने की हैक
बुधवार रात ट्यूनिशिया फ्लैगा टीम ने कुछ सामाजिक संगठनों की वेबसाइट्स हैक कर दी। वेबसाइट खोलते ही ट्यूनिशिया फ्लैगा टीम का मैसेज नजर आया। इसमें टीम ने साफ लिखा कि हमने ये साइट हैक कर ली है। हमारा उद्देश्य किसी को नुकसान पहुंचाना नहीं बल्कि दुनियाभर में मुस्लिमों के साथ हो रहे कथित अत्याचार को दुनिया के सामने लाना है।
वीभत्स तस्वीरें अपलोड
हैकर्स टीम ने इन वेबसाइट्स पर दुनिया के विभिन्न देशों में हुए जनसंहार की फोटोज अपलोड कर दीं। हैकर्स का दावा है कि जनसंहार में मारे गए सभी लोग मुस्लिम थे। टीम ने पेलेस्टाइन, गबर्मा, कश्मीर, चेचन्या, अफगानिस्तान, सीरिया, इराक, नाइजीरिया, माली, सेंट्रल अफ्रीका, नाइगर, सोमालिया, फिलीपिन, इंडोनेशिया, क्यूबा, अबू, न्यू डेनमार्क आदि देशों में हुए जनसंहार की अलग-अलग तस्वीर अपलोड कीं।
वी आर नोट आईएसआईएस
हैकर्स टीम ने मैसेज में यह भी लिखा कि ‘फ्लैगा नोट आईएसआईएस एंड इस्लाम नोट आईएसआईएस।’ यानी संगठन का कहना है कि उसका आईएसआईएस से कोई लेना-देना नहीं है और इस्लाम को भी आईएसआईएस से कोई संबंध नहीं है।
ताकि दुनिया को पता चल सके
हैकर्स का कहना था कि दुनियाभर में मुस्लिमों पर अत्याचार हो रहे हैं। उन्हें मौत के घाट उतारा जा रहा है। यह सच्चाई हम पूरी दुनिया के सामने लाना चाहते हैं।
कौन है ट्यूनिशिया फ्लैगा टीम
ट्यूनिशिया के जिहादियों ने ट्यूनिशिया फ्लैगा टीम को हायर कर रखा है। यह टीम मेमरी साइबर एंड जिहादी लैब नामक वेबसाइट चलाती है। टीम ट्वीटर, फेसबुक व अन्य सोशल साइट्स पर भी सक्रिय है और उसके लाखों फॉलोवर्स हैं। पूरी तरह से ‘जिहाद’ को समर्पित यह टीम किसी ना किसी तरीके से मुस्लिमों की भावनाएं भडक़ाने में जुटी हुई है।

डाटा से छेड़छाड़ नहीं
ट्यूनिशिया फ्लैगा टीम ने हैक की गई वेबसाइट्स के डाटा को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया। अलबत्ता अपनी बात दुनिया के सामने रखने के लिए एक्सेस लिंक हैक कर अपनी वेबसाइट का लिंक जोड़ दिया। अब इन वेबसाइट्स को हैकर्स के चंगुल से आजाद करा लिया गया है। सिक्युरिटी बदल दी गई है।
-नवोदित मौर्य, डवलपर्स एंड आईटी एक्सपर्ट, जयपुर

हां, हैकर्स ने हमारी वेबसाइट ‘नामदेव न्यूज डॉट कॉम’ कुछ घंटों के लिए हैक कर ली थी। अब सिक्युरिटी बदल दी गई है।
-रिंकू नामदेव, सीईओ, नामदेव न्यूज डॉट कॉम

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *