Breaking News
Home / breaking / सांवरलाल जाट ने एम्स में तोड़ा दम, अमित शाह की बैठक में आया था अटैक

सांवरलाल जाट ने एम्स में तोड़ा दम, अमित शाह की बैठक में आया था अटैक

 

नई दिल्ली। राजस्थान किसान आयोग अध्यक्ष एवं अजमेर सांसद सांवरलाल जाट का आज सुबह निधन हो गया है। वह एम्स में वेंटिलेटर पर थे। 17 दिन पहले जयपुर में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की बैठक में उन्हें हार्ट अटैक आया था। उन्हें तुरन्त एसएमएस अस्पताल पहुंचाया गया। वहां से एम्स दिल्ली में भर्ती कराया गया।
तब से लेकर अब तक दो बार उनके निधन की अफवाह भी उड़ी थी। बुधवार सुबह करीब 6 बजे डॉक्टरों ने उनके निधन की घोषणा की।

दरअसल जाट कई गम्भीर बीमारियों से पीड़ित थे। कई मर्तबा उनकी तबीयत बिगड़ी और कई बार उन्हें एम्बुलेंस में नसीराबाद से जयपुर ले जाया गया।

कद्दावर जाट नेता थे

सांवरलाल जाट मोदी सरकार में जल संसाधन राज्य मंत्री रह चुके थे। 9 नवंबर 2014 से 5 जुलाई 2016 तक उन्होंने जल संसाधन राज्य मंत्री के रूप में केंद्र में काम किया है।


सांवरलाल 62 वर्ष के थे, उनका जन्म 1 जनवरी 1955 को भिनाय के गोपालपुरा गांव में हुआ। उन्होंने वाणिज्य में स्नातकोत्तर करने के बाद राजस्थान विश्वविद्यालय में शिक्षक का कार्य किया। वह राजस्थान के अजमेर जिले की भिनाई विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक रह चुके हैं।

1993, 2003 और 2013 में वे राजस्थान सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। 2014 से अजमेर से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उन्हें मंत्री बनाया गया था, लेकिन बाद में मंत्रिमंडल में फेरबदल के दौरान हटा दिया गया।

Check Also

अवैध मदरसे पर छापा, 21 बच्चों को कराया मुक्त

लखनऊ। दुबग्गा के अवैध मदरसे से बाल आयोग की टीम ने 21 बच्चों को मुक्त …