Breaking News
Home / कोटा / मुख्यमंत्री अचानक पहुंचीं अन्नपूर्णा भण्डार, वस्तुओं की गुणवत्ता परखी

मुख्यमंत्री अचानक पहुंचीं अन्नपूर्णा भण्डार, वस्तुओं की गुणवत्ता परखी

vasu

जयपुर/झालावाड़। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे गुरुवार को राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस के अवसर पर झालावाड़ में अचानक अन्नपूर्णा भण्डार का निरीक्षण करने पहुंच गईं। राजे डाक बंगले से बिना काफिले रवाना हुई और अन्नपूर्णा भण्डार पर पहुंचीं। राजे ने अन्नपूर्णा भण्डार पर पहुंचकर दुकान में रखी वस्तुओं की क्वालिटी ही नहीं देखी बल्कि उनकी एक्सपायरी डेट और अन्य मानकों की भी जांच की। उन्होंने इस दौरान ग्राहकों से भी अन्नपूर्णा भण्डार पर मिलने वाली वस्तुओं के बारे में पूछा कि बाजार के मुकाबले उन्हें यहां कम भाव में वस्तुएं मिल रही हैं या नहीं और इनकी गुणवत्ता कैसी है।

मुख्यमंत्री काफी देर तक अन्नपूर्णा भण्डार के काउंटर पर खड़ी रहीं और ग्राहकों के साथ संवाद किया। ग्राहकों ने उन्हें बताया कि उन्हें अन्नपूर्णा भण्डार पर वस्तुएं बाजार से सस्ती मिल रही हैं। साथ ही उनकी क्वालिटी भी बेहतर है। उन्होंने बताया कि बाजार में मूंग का मोगर 80 रुपए किलो है, जबकि अन्नपूर्णा भण्डार में ब्राण्डेड मूंग का मोगर केवल 59 रुपए किलो मिल रहा है। इसी प्रकार पारलेजी बिस्किट का पैकेट बाजार में 5 रुपए का मिलता है, जबकि यहां पौने पांच रुपए का मिल रहा है।

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने अन्नपूर्णा भण्डार पर उपस्थित विक्रेता पूरण सिंह से भी बातचीत की। पूरण सिंह ने बताया कि उन्हें राशन की दुकान को अन्नपूर्णा भण्डार में बदलने से बहुत लाभ हुआ है। पहले वे महीने में मुश्किल से पांच या छह दिन राशन की दुकान खोलते थे, अब वे प्रतिदिन दुकान खोल कर ज्यादा लाभ कमा रहे हैं। मुख्यमंत्री के औचक निरीक्षण की जानकारी मिलने पर प्रमुख शासन सचिव, खाद्य विभाग, सुबोध अग्रवाल, संभागीय आयुक्त श्री ओंकार सिंह, जिला कलेक्टर विष्णु चरण मल्लिक, जिला रसद अधिकारी श्रीमती प्रतिभा देवठिया भी मौके पर पहुंचे। सुबोध अग्रवाल ने मुख्यमंत्री को अन्नपूर्णा भण्डारों के संचालन के संबंध में जानकारी दी।

अस्पताल का भी औचक निरीक्षण
राजे ने इसके बाद झालावाड़ के श्री राजेन्द्र सार्वजनिक चिकित्सालय का भी औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में व्यवस्थाओं को और बेहतर करने के निर्देश दिए। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे महिला चिकित्सालय में मरम्मत कार्यों के लिए एक कनिष्ठ अभियंता को लगाएं। मुख्यमंत्री ने प्रमुख शासन सचिव, चिकित्सा, मुकेश शर्मा से कहा कि वे अस्पताल में स्वाइन फ्लू लैब स्थापित करने के प्रस्ताव को देखें। उन्होंने अस्पताल में डेंगू जांच मशीनों की संख्या कम बताते हुए अतिरिक्त मशीनें तथा अन्य आवश्यक संसाधनों के लिए प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेजने के निर्देश दिए।

अस्पताल किचन का भोजन चखा
मुख्यमंत्री ने इस दौरान अस्पताल में संचालित किचन का भोजन भी चखा और उसकी गुणवत्ता पर संतोष जताया। आरएसएलडीसी के प्रबंध निदेशक श्री गौरव गोयल ने बताया कि अस्पताल में डायलिसिस की 10 नई मशीनें स्थापित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। मेडिकल कालेज डीन डा. आर.के आसेरी ने मुख्यमंत्री को बताया कि नई मशीनें आने के बाद मरीजों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा। जिला कलेक्टर श्री विष्णु चरण मल्लिक ने अस्पताल में आरयूआईडीपी के तहत किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। इस अवसर पर सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री जश्ने ईद मिलादुन्नबी के जलसे में हुईं शामिल
मुख्यमंत्री झालावाड़ में आयोजित जश्ने ईद मिलादुन्नबी के जलसे में भी शामिल हुईं। उन्होंने शहर काजी अब्दुल रहमान, मस्जिद सदर श्री असलम खान सहित सभी लोगों को दिली मुबारकबाद दी। इस अवसर पर सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान, जिला प्रमुख टीना कुमारी भील, विधायक नरेन्द्र नागर व श्री कवंरलाल मीणा सहित अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारीगण उपस्थित थे।

 

Check Also

पत्नी से अवैध संबंध के शक में भांजे की हत्या, पुलिस हिरासत में मामा ने भी की खुदकुशी

  दौसा. जिले के लालसोट में पत्नी से अवैध संबंधों के चलते भांजे की हत्या करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *