Breaking News
Home / साइंस & टेक्नोलॉजी / बिना इंटरनेट के भी यूज कर सकते हैं वेबसाइट्स

बिना इंटरनेट के भी यूज कर सकते हैं वेबसाइट्स

net01
कुछ ऐसे ऐप्स होते हैं जिसको डाउनलोड करके आप बिना नेट के भी वेबसाइट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। ट्विटर, विकिपीडिया तथा गूगल मैप जैसी वेबसाइट्स जानकारी लेने के लिए इंटरनेट डेटा की जरूरत होती है।

यदि आपको दुनिया भर से जुड़ी टेक्नोलॉजी की खबरें पढऩी हैं तो गूगल प्ले स्टोर से फीडमी नाम के आरएसएस फीड से आप प्रत्येक जानकारी हासिल कर सकते हैं। मोबाइल एप की सेटिंग में जाकर आपको फुल ऑफलाइन सिंक पर सेट करना है। उसके बाद आपको तकनीकी से जुड़ी खबरों के टेक्स्ट और फोटो फोन पर ऑफलाइन भी मिलना शुरू हो जाएंगें।

यदि आपको ताजा खबरों के बारे में जानना है तो इसके लिए भी डेटा सर्विस जरूरी नहीं है। गूगल प्ले स्टोर पर जाकर एसएमएसमार्ट नाम के एप को अपने फोन में डाउनलोड कर लें। उसके बाद आपको एसएमएस भेजने पर ताजा खबरें आपके मोबाइल के इनबॉक्स में आ जाएंगी।

इसी तरह सभी ताजा ट्वीट भी अपने इनबॉक्स में मंगा सकते हैं। अगर आपके पास काफी एसएमएस भेजने वाला प्लान है और डेटा प्लान नहीं है तो ये आपके लिए विकल्प है। यदि आपको विकिपीडिया पर कुछ भी बिना इंटरनेट पढऩा है तो किविक्स नाम के एप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर लें। यहां पर पूरा विकिपीडिया आपकी जरूरत के लिए ऑफलाइन मिल जाएगा। गूगल मैप को भी आप आफलाइन यूज में ले सकते हैं। हालांकि यह आप सिर्फ एक महीने के लिए ही कर सकते हैँ। उसके बाद आपको मैप को फिर से डाउनलोड करना होगा। गूगल मैप के अलावा साइजिक, वेज, नोकिया हियर, मैपक्वेस्ट, मैपफैक्टर आदि को भी ऑफलाइन ही काम में ले सकते हैं।

Check Also

नहीं लगेगा 1 भी धेला, घर बैठे डॉक्टर को बताएं बीमारी, लिखवाएं पर्चा

नई दिल्‍ली. केंद्र सरकार द्वारा 2019 में शुरू की गई ऑनलाइन टेलीमेडिसिन सर्विस, ई-संजीवनी (eSanjeevani) का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *