Breaking News
Home / धर्म-कर्म / गायत्री परिवार 12 जनवरी मनाएगा को राष्ट्रीय युवा दिवस

गायत्री परिवार 12 जनवरी मनाएगा को राष्ट्रीय युवा दिवस

gayatri pariwar
रतलाम। युवा जागरण से राष्ट्र जागरण के उद्देश्य के साथ अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार इस वर्ष पूरे भारत में युवा क्रांति वर्ष के रूप में मना रहा है। इस वर्ष का प्रथम कार्यक्रम 12 जनवरी राष्ट्रीय युवा दिवस जो कि हमारे राष्ट्र गौरव युवा आदर्श स्वामी विवेकानंद के 153 वें जन्मदिवस के रूप में भी मनाया जा रहा है, को आयोजित होगा।

इसी चरण में पहला कार्यक्रम स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस 12 जनवरी को राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भागीदारी के विषय पर स्थानीय श्रीराम कृष्ण विवेकानंद आश्रम जवाहर नगर पर सांय 6 बजे एक परिचर्चा के रूप में आयोजित होगा। इसमें विषय विशेषज्ञों द्वारा एवं विद्वानों द्वारा उद्बोधन एवं प्रस्तुति दी जाएगी।
उल्लेखनीय है कि गायत्री परिवार विगत 2 दशक से अपने युवा प्रकोष्ठ के माध्यम से युवा आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभा रहा है। इस युवा आंदोलन का लक्ष्य राष्ट्र की युवा शक्ति की सही दिशा में नियोजन कर राष्ट्र निर्माण में योगदान देना है। युवा आदोलन अपने 4 सूत्र  (स्वस्थ युवा-सशक्त राष्ट्र, शालीन युवा-श्रेष्ठ राष्ट्र, स्वावलम्बी युवक-संपन्न राष्ट्र, सेवाभावी युवा-सुखी राष्ट्र के साथ अपने लक्ष्य प्राप्ति की ओर अग्रसर है।
गायत्री परिवार इस वर्ष 2016 में विभिन्न चरणों में युवा क्रांति वर्ष के रुप में आयोजित करेगा। इसमें अलग-अलग पर्वों पर अलग-अलग सामाजिक लक्ष्य को ध्यान में रखकर कार्यक्रम आयोजित करेगा।

Check Also

आज होली पर इन टोटकों से बचकर रहिएगा, हो सकते हैं शिकार

न्यूज नजर डॉट कॉम दीपावली और दशहरे की तरह होली पर भी कई टोटके किए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *