Breaking News
Home / breaking / पुजारी बोले- गंगोत्री-यमुनोत्री मंदिर में श्रद्धालुओं को नहीं करने देंगे प्रवेश

पुजारी बोले- गंगोत्री-यमुनोत्री मंदिर में श्रद्धालुओं को नहीं करने देंगे प्रवेश

यमुनोत्री धाम
उत्तरकाशी। गंगोत्री और यमुनोत्री धामों में पुजारियों के एक वर्ग ने मंदिरों में स्थानीय श्रद्धालुओं को दर्शन की अनुमति दिए जाने के चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के निर्णय का विरोध करते हुए कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण पूर्ण रूप से समाप्त होने तक किसी श्रद्धालु को धाम में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।
यमुनोत्री मंदिर समिति के सचिव मनमोहन उनियाल ने कहा कि यमुनोत्री धाम के तीर्थ पुरोहित व पंडा समाज देवस्थानम बोर्ड के इस आदेश को नहीं मानेंगे। जब तक उत्तराखंड में कोरोना वायरस का संक्रमण पूर्ण रूप से समाप्त नहीं होता, हम किसी भी श्रद्धालु को धाम में प्रवेश नहीं करने देंगे। दूसरी ओर गंगोत्री मंदिर समिति के तीर्थ पुरोहित भी देवस्थानम बोर्ड के इस आदेश के विरोध में आ गए हैं।
उत्तरकाशी के जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि पण्डा समाज व गंगोत्री मंदिर समिति बोर्ड स्थानीय लोगों को धाम में प्रवेश की अनुमति देने के आदेश का घोर विरोध करती है।
उन्होंने कहा कि वैसे भी गंगोत्री मंदिर समिति ने देवस्थानम बोर्ड के विरुद्ध उत्तराखंड उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर रखी है और इसलिए बोर्ड को इस प्रकार का कोई भी आदेश जारी करने का कानूनी अधिकार नही है।

Check Also

26 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वितीया तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …