Breaking News
Home / धर्म-कर्म / राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने दी गुरु नानक जयंती की बधाई

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने दी गुरु नानक जयंती की बधाई

gurunanak dev
नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने गुरु नानक जयंती की पूर्व संध्या पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।
अपने बधाई संदेश में राष्ट्रपति मुखर्जी ने कहा कि गुरु नानक देवजी के जन्मदिन के पावन अवसर पर मैं सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

गुरु नानक के विचारों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उन्होंने सदा ही मानव जीवन की सेवा को ही प्राथमिकता दी थी। साथ ही एक नैतिक और धर्मी जीवन व्यतीत करने के लिए सभी लोगों का आह्वान किया था।
इस मौके पर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने हर व्यक्ति को गुरु नानक जी के भाईचारे, करूणा और प्रेम की महान शिक्षाओं को आत्मसात करने की अपील की है।
गुरु नानक जयंती के पावन अवसर पर समस्त उपराष्ट्रपति एम हामिद अंसारी ने भी देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। अपने दिए बधाई संदेश में उपराष्ट्रपति ने कहा है कि सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी ने अपने महान जीवन के माध्यम से सत्य, करुणा, और धर्म की एक नई मिसाल रखी थी।

उपराष्ट्रपति अंसारी ने कहा कि गुरुनानक का संदेश देश के हर जाति, पंथ, और धर्म के लोगों को मानव जाति के प्रति सम्मान दिखाने के लिए प्रेरित करता रहेगा।
इस अवसर पर उपराष्ट्रपति अंसारी ने आशा व्यक्त की कि गुरुनानक जी की जयंती के अवसर पर देश में शांति, सौहार्द, एकता कायम हो और हमारी जीवन में समृद्धि और खुशियां आए।

Check Also

प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रधानमंत्री श्रीराम से मांगी माफी, भाषण की ये बड़ी बातें

  अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *