Breaking News
Home / धर्म-कर्म / सिंहस्थ: ट्रेन में होगा सफर आसान, नहीं होगी टिकट की मगजमारी

सिंहस्थ: ट्रेन में होगा सफर आसान, नहीं होगी टिकट की मगजमारी

kumbh train

इंदौर। अप्रैल महीने में उज्जैन में लगने वाले सिंहस्थ का दबाव इंदौर रेलवे स्टेशन पर भी देखा जाएगा, जिसमें रोजाना लाखों की संख्या में यात्री यहां पर पहुंचेंगे। इन यात्रियों को टिकट के लिए मगजमारी करने की आवश्यकता नहीं होगी। यात्रियों को आसानी से टिकट उपलब्ध हो सके, इसके लिए ट्रेन में ही यात्रियों को टिकट उपलब्ध कराए जाएंगे। पार्किंग और प्लेटफार्म टिकट तो पहले से ही दरकिनार कर दिया गया है।

इंदौर रेलवे स्टेशन में सिंहस्थ में अधिकांश गाडिय़ां चलती रहेंगी। 24 घंटे में लगभग 18 घंटे गाडिय़ां चलाने पर विचार किया जा रहा है। छह घंटे ही ट्रेन यहां पर खड़ी रहेंगी और उनका इस दौरान मेंटेनेंस किया जाएगा। यात्रियों को परेशानी का सामना न करना पड़े, इस बात पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है। टिकटों के लिए उन्हें परेशान न होना पड़े, इसके लिए टिकट काउंटरों की संख्या इतनी ज्यादा नहीं बढ़ेगी लेकिन यात्रियों को ट्रेन में ही टिकट मिल सके, ऐसी व्यवस्था की जाएगी और इस पर विचार किया जा रहा है।

इतनी भीड़ में हर व्यक्ति टिकट नहीं लेता है। इस तरह रेलवे को घाटा हो सकता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए बगैर टिकट यात्रा करने वाले लोगों को ट्रेन में ही यात्रा करते समय टिकट उपलब्ध करवाए जाएंगे। रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को आने- जाने में दिक्कतों का सामना न करना पड़े इसका भी ध्यान रखा जा रहा है।

Check Also

इस साल होलिका दहन का मुहूर्त रात 11:14 से लेकर 12:20 के बीच

न्यूज नजर डॉट कॉम होली पर्व 24 मार्च रविवार को है। इसी दिन सुबह 9:56 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *