Breaking News
Home / breaking / इंदौर के नामदेव समाज ने पेश की मिसाल, दिखाई एकता

इंदौर के नामदेव समाज ने पेश की मिसाल, दिखाई एकता

keva

नामदेव न्यूज़ डॉट कॉम

अजमेर। नामदेव समाज के विभिन्न घटकों और संगठनों को एक करने के प्रयासों के बीच इंदौर के नामदेव समाज ने मिसाल पेश की है। यहां समाज के चारों प्रमुख संगठनों ने मिलकर एक यादगार समारोह का आयोजन किया जिसकी सर्वत्र प्रशंसा हो रही है।

fb_img_1481003384506

नामदेव समाज विकास परिषद के अशोक नामदेव व सचिव अजय नामदेव ने नामदेव न्यूज़ डॉट कॉम को बताया कि रविवार को समाज का स्नेह मिलन और बुजुर्गों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इसमें सर्व नामदेव समाज ने शिरकत कर समरसता और एकता का संदेश दिया।

समारोह के मुख्य अतिथि विधायक सुदर्शन गुप्ता रहे। उन्होंने समाज भवन के जमीन देने अथवा जमीन उपलब्ध होने पर भवन निर्माण के लिए अपने फंड से 15 लाख रुपए देने की घोषणा की। इस पर पंडाल तालियों से गूँज उठा।

fb_img_1480977320233

देवास की पूर्व विधायक रेखा वर्मा ने भी आयोजन की सराहना करते हुए सभी से मिल जुलकर समाज को विकास पथ पर आगे बढ़ाने की बात कही। उन्होंने मंच से घोषणा की कि अगर नामदेव समाज की किसी प्रतिभावान बच्ची की पढ़ाई में आर्थिक बाधा आ रही है तो वह बच्ची उनसे सीधी मिल सकती है। वह उसकी पूरी मदद करेंगी।

वरिष्ठों व प्रतिभाओं का सम्मान

fb_img_1481003365017

fb_img_1480977329603

fb_img_1481003376612

आयोजन के तहत समाज के वरिष्ठजन और प्रतिभावान बच्चों का सम्मान किया गया। इस मौके पर समाज के बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुतियां भी दीं। इसके बाद सभी समाजबंधुओं ने सामूहिक भोजन का आनन्द उठाया।

fb_img_1480977325441

 इनका रहा सामूहिक प्रयास
इंदौर में नामदेव अनुयायियों के प्रमुख रूप से चार संगठन हैं। इस आयोजन में इन सभी की उल्लेखनीय भागीदारी रही।

1     वैष्णव नामदेव

2     टांक क्षत्रिय नामदेव

3   श्री नामदेव छीपा मारवाड़ी समाज

4  नामदेव समाज विकास परिषद

add kamal

कायम करें एका

इन सभी ग्रुप को एक छत्र के नीचे एकत्रित करके बहुत ही अनुकरणीय कार्य किया जो कि इंदौर जैसे शहर के लिए अति आवश्यक भी है।
इस पुनीत कार्य के लिए  अध्यक्ष  अशोक नामदेव,    सचिव अजय नामदेव और उनकी पूरी टीम को सहयोगियों को बहुत – बहुत बधाई।  भविष्य के लिए शुभ कामना साथ ही मैं चाहता हूँ कि इन  4  ग्रुप  के आपस में रोटी व्यवहार तो है लेकिन बेटी व्यवहार नहीं है। अतः इस  बधाई संदेश के साथ ही मैं  ग्रुप के सभी सदस्यों से निवेदन करता हूँ कि सभी घटक आपस में मिलकर अपनी एकता का परिचय दें और जब भी कोई ग्रुप इंदौर में कार्यक्रम आयोजित करे, उसमें 100% उपस्थित होकर सहयोग करें और समाज में फैली हुई कुरीतियों को बंद करने की कोशिश करें ।
– सुशील कुमार भाटी

अध्यक्ष, श्री नामदेव छीपा मारवाड़ी समाज  इंदौर

Check Also

मुस्लिम आक्रांताओं के मजहबी उन्माद का साक्षी अढ़ाई दिन का झोपड़ा

  अजमेर। अढ़ाई दिन का झोपड़ा आजकल चर्चा में है। सात मई को जैन आचार्य सुनील …