Breaking News
Home / मध्यप्रदेश / टीचर का संगीन आरोप, प्रिंसिपल के कारण हुआ मेरा अबॉर्शन

टीचर का संगीन आरोप, प्रिंसिपल के कारण हुआ मेरा अबॉर्शन

keva

 

रीवा। केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक 1 में पदस्थ हिंदी शिक्षिका मितुल राय ने अपने ही प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक को चार पेज का शिकायती पत्र सौंपा है और प्राचार्य के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है।

rape-3

शिक्षिका के मुताबिक जब उसने विद्यालय में ज्वाईन किया तो प्राचार्य चंदन कोहली का व्यवहार उनके प्रति बहुत अच्छा था। धीरे-धीरे वे मेरी ओर आकर्षित होने लगे और बेवजह बात-बात पर मुझे परेशान करते, मेरे गर्भवती होने पर भी उन्होंने अवकाश देने से इंकार कर दिया।

keva-00

मितुल के मुताबिक चूंकि वह शादी के नौ वर्ष बाद गर्भवती थी, लिहाजा वह रीवा और इलाहाबाद के डाक्टरों से परामर्श ले रही थी।

आरोप है कि प्राचार्य का कहना था कि आप कोई पहली महिला नहीं है, जो गर्भवती है। गर्भावस्था के आखिरी दिन तक लोग काम करते हैं, जहां से पैसे लेती है वहां के सभी काम करने पड़ेंगे। विद्यार्थियों को हर जगह ले जाने की ड्यूटी भी शामिल है। एसपी को दिये गये आवेदन में शिक्षिका मुतुल ने लिखा है कि उसने प्राचार्य के समक्ष गर्भपात की आशंका जताई थी और अंत में मेरा गर्भपात भी हो गया।

उसने लिखा है कि मेरे विवाह के नौवें वर्ष में इस बच्चे से मेरी आशाएं जुड़ी थी। सब खत्म हो गई। अब किसके लिए कमाऊ, अगर मै बेरोजगार होती, तो मेरा बच्चा सुरक्षित होता। शिक्षिका के उक्त आरोप के बाद अभी मामले की जांच पड़ताल बाकी है जिसके बाद ही सच्चाई सामने आयेगी।

आरोपों से मुकरे

इस संबंध में प्राचार्य केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक 1 चंदन कोहली ने शिक्षिका मितुल राय के आरोपों के बारे में स्पष्ट रूप से कहा है कि उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया जिससे प्राचार्य की मर्यादा को कोई भी ठेस पहुंचे। उनके सभी शिक्षकों एवं अन्य स्टाफ से बराबर के संबंध में इस संबंध में कोई भी कभी भी किसी भी स्टाफ एवं बच्चों से सच्चाई के बारे में पता लगा सकता है। शिक्षिका द्वारा मनगढ़ंत आरोप लगाया जा रहा है।

 

Check Also

अचानक कार का गेट खोलने से हुआ हादसा, बस के नीचे आए तीन छात्र

दमोह। यहां एक कार चालक की गलती का खामियाजा बाइक सवार युवकों को उठाना पड़ा। …