Breaking News
Home / breaking / संत शिरोमणि नामदेव जी की जयंती धूमधाम से मनाने का संकल्प

संत शिरोमणि नामदेव जी की जयंती धूमधाम से मनाने का संकल्प

 

न्यूज नजर डॉट कॉम

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शुक्रवार शाम श्री सुरेश्वर महादेव पीठ शंकर नगर में 14 अक्टूबर को हुए भूमि पूजन के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इसमें समीक्षा के उपरांत आय-व्यय का ब्योरा प्रस्तुत किया गया। साथ ही इस बार सन्त नामदेव जयंती समारोह दो दिवसीय मनाने पर चर्चा की गई।

नामदेव समाज विकास परिषद के प्रदेश महामंत्री धर्मेश नामदेव ने बताया कि बैठक में भूमि पूजन कार्यक्रम की समीक्षा के बाद यह भी स्पष्ट किया गया कि कोई भी समाजबंधु अगर इसका आय व्यय का ब्योरा देखना चाहते हैं तो जिलाध्यक्ष नारायण प्रसाद नामदेव से संपर्क कर देख सकते हैं।

इसके बाद आगामी माह में संत शिरोमणि नामदेव महाराज की जयंती मनाने पर विचार विमर्श के दौरान प्रस्ताव आया कि इस बार जयंती 1 दिन की जगह 2 दिन के लिए पूरी भव्यता के साथ मनाई जाए। जयंती के 1 दिन पूर्व चूंकि रविवार है उस दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम कीर्तन भजन के उपरांत भोजन प्रसादी एवं दूसरे दिन सोमवार को हवन आरती एवं प्रसाद वितरण रखा जाए।

समाज के सभी जनों से दो दिवसीय जयंती समारोह के संबंध में विचार एवं परामर्श आमंत्रित करने का निवेदन किया। समाज के सभी जनों के विचार एवं परामर्श आने के बाद 30 अक्टूबर के आसपास सभी समाज जन की बैठक आहूत कर जयंती के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाएगा।

बैठक राजेश्वरानंद महाराज के सान्निध्य में संपन्न हुई। इसमें योगाचार्य के एल नामदेव, राजेश नामदेव, शंकर लाल नामदेव, श्रीमती सुषमा नामदेव, अनिल बरोलिया, सुरेश कुमार नामदेव एवं धर्मेश नामदेव आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष नारायण प्रसाद नामदेव ने की।

Check Also

अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में दो सुरक्षा प्रहरी सहित 11 अरेस्ट

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। राजस्थान में अजमेर स्थित राज्य की एक मात्र उच्च सुरक्षा कारागृह (हाई …