Breaking News
Home / मध्यप्रदेश / गणेश विसर्जन के दौरान 11 जिंदगियों का ‘विसर्जन’

गणेश विसर्जन के दौरान 11 जिंदगियों का ‘विसर्जन’

doobna
भोपाल। दस दिनों तक चले गणेशोत्सव का गुरूवार को समापन हुआ। ‘गणपति बप्पा मोरया अगले बरस तू जल्दी आना’ के जयकारों के साथ सभी ने भगवान गणेश को विदा किया। इस दौरान देश भर में कई जगहों पर प्रतिमा विसर्जन के दौरान हादसे होने की खबरें भी आई। अकेले मध्य प्रदेश में ही विभिन्न जगहों पर गणेश विसर्जन के दौरान 11 लोगों की डूबने से मौत हो गई। जिसमें रतलाम के 4, भिंड, सीहोर में 2-2 और नरसिंहपुर, पीथमपुर, देवास में एक-एक युवक की मौत हुई है।

add

मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के सैलाना में तालाब में डूबने से चार युवकों की मौत हो गईं। सैलाना के अंबेडकर नगर में रहने वाले कमलेश, कुणाल, अंकित और विशाल गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान ग्रिड तालाब में डूब गए। इस हादसे में चारों की मौत हो गईं। इस हादसे के बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने सीएमओ की जमकर पिटाई कर दी। जिससे उनके एक पैर में फ्रैक्चर हो गया हैं। वहीं भिंड के गोरमी में कुंवारी नदी में विसर्जन के दौरान 10 युवक नदी में बह गए। वहां मौजूद महिलाओं ने अपनी साड़ी नदी में डालकर युवकों को बाहर निकाला, लेकिन इलाज के लिए ग्वालियर ले जाते समय दो युवक बंटी प्रजापति (20) और अविनाश कुशवाह (22) की मौत हो गई।
सीहोर के सोनकच्छ निवासी लखन मीणा (14) वर्ष और दिलीप मीणा (15) अपने अन्य सात दोस्तों के साथ गणेश विसर्जन के लिए पार्वती नदी गए थे। तभी अचानक लखन और दिलीप गहरे पानी में डूब गए। देवास जिले के पुंजापुरा के पास पारस बांध में बालगढ़ क्षेत्र का कपिल चौधरी (17) और वचन शर्मा (24) डूब गए। कपिल का शव मिल गया। नरसिंहपुर के बहरोड़ा गांव का श्यामलाल ठाकुर (26) और पीथमपुर के मिर्जापुर के पदम उर्फ गोपाल बलाई (16) निवासी मिर्जापुर नदी में विसर्जन के दौरान मौत हो गई।

Check Also

अचानक कार का गेट खोलने से हुआ हादसा, बस के नीचे आए तीन छात्र

दमोह। यहां एक कार चालक की गलती का खामियाजा बाइक सवार युवकों को उठाना पड़ा। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *