Breaking News
Home / breaking / तिरंगा यात्रा में लहराया कथित पाकिस्तानी झंडा, 3 युवक अरेस्ट

तिरंगा यात्रा में लहराया कथित पाकिस्तानी झंडा, 3 युवक अरेस्ट

शाजापुर। उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में तिरंगा यात्रा के दौरान हुई सांप्रदायिक हिंसा की लपटें अभी शांत भी नहीं हुई कि मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले में भी तिरंगा यात्रा के दौरान तिरंगे के अपमान और कथित पाकिस्तानी झंडा लहराने का मामला सामने आया है। हंगामे के बाद पुलिस ने 6 युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर 3 जनों को अरेस्ट कर लिया है।

गणतंत्र दिवस के दिन सुबह 11.30 बजे कुछ युवा तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे। इसमें चार-पांच युवकों के हाथों में चांद-सितारे बने काले झंडे देख लोगों ने इसे रोका और झंडे हटाने को कहा। रैली में शामिल लोगों ने झंडे हटाने से मना किया तो विवाद की स्थिति बन गई। इस पर लोगों ने विवादित झंडा लेकर चल रहे युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया। मंडी चौकी प्रभारी एसआई मोनिका एबरियो ने उन्हें बिना कार्रवाई किए समझाइश देकर छोड़ दिया। इस पर हंगामा बढ़ गया। देवकरण परमार निवासी रायकनपुरा ने राष्ट्रध्वज के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि रैली के दौरान तिरंगे को जमीन पर गिराया गया। विभिन्न संगठनों ने भी ज्ञापन सौंपकर संबंधित युवकों को गिरफ्तार करने की मांग की। ज्ञापन में कहा गया कुछ युवकों के हाथों में जो झंडे थे, वह पाकिस्तान का पूर्व झंडा है।

आखिरकार पुलिस ने शादाब, आदिल, समीर खां तीनों निवासी टिला मोहल्ला सिटी, हसीब, अजहर और अब्दुल के खिलाफ मामला दर्ज किया। शादाब, आदिल और समीर को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें दो दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंपा है।

Check Also

एबीवीपी का विद्यार्थी स्नेहमिलन समारोह एसपीयू में आयोजित

न्यूज नजर डॉट कॉम गंगटोक। सिक्किम प्रोफेशनल युनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सिक्किम …