Breaking News
Home / breaking / तीन तलाक : पत्नी की शिकायत पर पति अरेस्ट

तीन तलाक : पत्नी की शिकायत पर पति अरेस्ट

झाबुआ। मध्यप्रदेश के आदिवासीबहुल झाबुआ जिला पुलिस ने एक युवती की शिकायत पर उसे तीन तलाक देने के आरोप में उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है।

मेघनगर पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार स्थानीय निवासी सलमा (30) का निकाह 10 साल पहले गुजरात के दाहोद निवासी आरिफ हुसैन के साथ हुआ था। सलमा ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसका पति और उसकी सास छोटी छोटी बातों पर उसके साथ मारपीट करते और परेशान किया करते थे। पिछली 11 अक्टूबर को सलमा को उसके ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया, जिसके बाद वह अपने भाई के घर मेघनगर आ गई।

आरोप है कि सलमा का पति 12 अक्टूबर को मेघनगर आया और उसके परिवार वालों के सामने सलमा को तीन बार तलाक कह कर उसे तीन तलाक दे दिया। मामले में सलमा ने 23 अक्टूबर को मेघनगर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरिफ हुसैन और सलमा की सास हुसैन बानो के खिलाफ मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अध्यादेश के तहत मामला दर्ज कर किया।

पुलिस ने पेटलावद अदालत में न्यायाधीश संजीव कटारे के सामने युवती के बयान दर्ज करवाए। पुलिस ने आरिफ हुसैन को गिरफ्तार कर लिया है। तीन तलाक मामले में किसी आरोपी की गिरफ्तारी का प्रदेश में संभवत: यह पहला मामला है।

दल-बदलू 18 विधायकों को हाईकोर्ट से भी लगा झटका

चेन्नई। मद्रास हाईकोर्ट ने तमिलनाडु विधानसभा में अन्नाद्रमुक के 18 विधायकों को सदन की सदस्यता के अयोग्य ठहराने के विधानसभा अध्यक्ष पी धनपाल के निर्णय को सही ठहराया है।

न्यायालय ने गुरुवार को दल-बदल विरोधी कानून के प्रावधानों के तहत अन्नाद्रमुक नेता टीटीवी दिनाकरण गुट के 18 विधायकों की अयोग्यता को बरकरार रखा।

दरअसल जिन 18 विधायकों को अयोग्य घोषित किया गया है वे दिनाकरण गुट से माने जाते हैं। इसके पहले इस मामले में उच्च न्यायालय का 14 जून को खंडित फैसला आया था। उसके बाद उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त न्यायाधीश एम सत्यनारायण को इस मामले की जिम्मेदारी दी गयी।

न्यायमूर्ति सत्यनारायण ने तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश एमएस इंदिरा बनर्जी के फैसले से सहमत होते हुए अध्यक्ष के इस फैसले में हस्तक्षेप नहीं करने का फैसला लिया।

Check Also

मुस्लिम युवक ने जैन बनकर मैनेजर युवती को फंसाया, कई बार बनाए शारीरिक संबंध

  इंदौर। एक मुस्लिम युवक ने मैनेजर पद पर काम कर रही युवती को लव …