Breaking News
Home / breaking / थाने में शराब पीकर मचाया होली धमाल, 15 पुलिसकर्मी सस्पेंड

थाने में शराब पीकर मचाया होली धमाल, 15 पुलिसकर्मी सस्पेंड

add kamal

ग्वालियर। होली के दूसरे दिन थाने के भीतर शराब पार्टी करना पुलिसकर्मियों को महंगा पड़ गया।

थाने के गेट के सामने हाथ में बीयर की बोतलें लेकर कजरारे-कजरारे गाने पर नाचते पुलिस जवानों के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं।

वीडियो में पुरानी छावनी थाने के सात से आठ जवान हाथों में बीयर की बोलतें लेकर झूम रहे हैं।

साथ ही फिल्मी गानों पर अश्लील डांस करते नजर आ रहे हैं। ग्वालियर के पुरानी छावनी थाने में टीआई को छोड़कर पूरे स्टाफ ने जमकर शराब पी और डांस किया। जो सिपाही नहीं पी रहा था, उसके गले में जबरन शराब डाल दी।

18-20-55-Z

किसी ने इस पूरी घटना की वीडियो बनाया जो वायरल हो गया। वीडियो सामने आते ही एसपी ने पूरे थाने के 15 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। होली के दूसरे दिन, यानि 14 मार्च को पुलिस की होली होती है। इसके लिए पुलिस लाइन में अफसर और जवान पहुंचे। यहां पर होली शालीनता वाली थी।

हालांकि इसमें एसपी से लेकर जवानों ने जमकर डांस किया, रंग-गुलाल लगाया, लेकिन पुरानी छावनी के पुलिसकर्मियों को शराब के बिना होली का रंग नहीं जमा और वे शाम को अपने थाने पहुंचे।

पुरानी छावनी थाने का मुख्य गेट बंद किया, और शराब की बोतलें मंगवाई गई। म्यूजिक शुरू हुआ, और वर्दी में ही शराब की बोतल खोल कर ड्रिंक शुरू हो गई। शराब की मस्ती में पुलिस कर्मी खुद तो थे ही, जो नहीं पी रहा था उसे जबरिया पिलाई जा रही थी, और घंटे भर जम कर धमाल हुआ।

इस बीच किसी सिपाही ने ही पूरी घटना का वीडियो बना लिया और मीडिया के साथ अफसरों तक पहुंच गया। सोशल मीडिया पर दो वीडियो वायरल हुए हैं।

18-20-55-Zहला वीडियो जो 1 मिनट 27 सेकंड का है, इसमें पुलिस जवान बीयर और शराब की बोतलें खोलकर सरेआम पी रहे हैं। एक दूसरे पर बीयर डाल रहे हैं। जो नहीं पी रहा है उसे जबरन पिलाई जा रही है। साथ ही पीने वालों को शाबास शेर कहकर सम्मान दिया जा रहा है।

दूसरे वीडियो में पुलिस जवान हाथों में शराब की बोतलें लेकर ठुमका लगा रहे हैं। अश्लील डांस कर एक दूसरे को इशारे कर रहे हैं। जीप में लगे साउंड सिस्टम को तेज आवाज में बजाकर नाच गा रहे हैं। वीडियो में जो पुलिसकर्मी दिख रहे हैं वह पुरानी छावनी थाने का स्टाफ है।

keva bio energy card-2

इसमें सिपाही व हवलदार स्तर के पुलिसकर्मी शामिल हैं। रात तक पुलिस अधिकारियों ने जिन नामों की पहचान की थी, उनमें हवलदार थान सिंह, मदन, आरक्षक लवकुश, राजपाल, प्रदीप, शैलेन्द्र, महेन्द्र के अलावा इसमें पुरानी छावनी थाने पर खड़ी होने वाली एम्बुलेंस 108 के भी तीन कर्मचारी शामिल होने की बात सामने आई है।

ग्वालियर के एसपी डॉ. आशीष कुमार यह वीडियो देखकर दंग रह गए। उन्होंने एडीशनल एसपी से रिपार्ट मंगाई। यह वीडियो सही पाया गया।

इसके बाद एसपी ने तुरंत कदम उठाते हुए पुरानी छावनी के 15 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

Check Also

अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में दो सुरक्षा प्रहरी सहित 11 अरेस्ट

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। राजस्थान में अजमेर स्थित राज्य की एक मात्र उच्च सुरक्षा कारागृह (हाई …