Breaking News
Home / breaking / बड़ा हादसा : डंपर की टक्कर से बस में आग, 13 यात्री जिंदा जले

बड़ा हादसा : डंपर की टक्कर से बस में आग, 13 यात्री जिंदा जले

 

गुना। गुना जिले में बुधवार रात एक सवारी बस में आग लगने से बड़ा हादसा हो गया। गुना से आरोन जा रही सिकरवार बस को बुधवार रात करीब 8.30 बजे डंपर ने टक्कर मारी। इसके बाद बस में आग लग गई, जिसमें लगभग 13 सवारियों के जिंदा जल गईं। 15 से अधिक गंभीर घायल हैं। मृतकों और घायलों के आंकड़े देर रात्रि पुष्टि होने के बाद पुलिस-प्रशासन ने बताए। सीएम डा. मोहन यादव आज घायलों को हाल जानने के लिए गुना आ रहे हैं।

देर रात समूचा अमला घटनास्थल पर था और बस के मलबे को हटाकर अन्य यात्रियों को देखा जा रहा था। घटना जिला मुख्यालय से सात किलोमीटर दूर घूम घाटी पर हुई।
बस में इतनी अधिक आग की लपटें निकल रहीं थीं कि कोई व्यक्ति बस के अंदर फंसे लोगों को निकालने जा भी नहीं सका। जैसे ही बस में लपटें उठना शुरू हुईं वैसे ही यात्रियों ने चीख-पुकार शुरू कर दी। बस जिस मार्ग पर चल रही थी वह सुनसान इलाका था।
बस में आग लगने के बाद आगे व बीच की सीटों पर बैठे ज्यादातर यात्री निकल आए थे। बस के पिछले हिस्से में बैठे लोग धूं-धूं कर झुलसने लगे थे। जब तक पुलिस व प्रशासन का राहत दल पहुंचा तब तक दस लोग बुरी तरह झुलस गए। बस से निकाले गए एक यात्री ने अस्पताल में दम तोड़ा। मृतकों व घायलों की संख्या बढ़ने की आशंका है।
बस के घाटी से टकराने के बाद रुकने पर कई यात्री बाहर निकले व फोन करके पुलिस को सूचना दी। कई यात्रियों ने बस के दरवाजे, खिड़की से कूदकर अपनी जान बचाई। सूचना मिलने के बाद पुलिस व प्रशासन का बचाव दल मौके पर पहुंचा और घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया है।
इत्तला मिलते ही कलेक्टर तरुण राठी व एसपी विजय खत्री घटनास्थल पहुंचे। बस का फिटनेस 17 फरवरी 2022 को और बीमा 30 अप्रैल 2021 को समाप्त हुआ है। अधिकारियों का कहना है कि टीमें पड़ताल में जुटी हुई हैं। पूरी तरह से परीक्षण के बाद ही सामने आ पाएगा कि कितने लोग बस में सवार थे और कितने की जलने से मौत हुई है।

यह भी देखें

 

चार लाख की सहायता

सीएम डा. मोहन यादव ने जांच के आदेश देते हुए अधिकारियों से कहा कि यह भी सुनिश्चित करें कि भविष्य में ऐसी घटना दोबारा न हो। मृतक के स्वजन को चार लाख और घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता के निर्देश भी दिए।

Check Also

अवैध मदरसे पर छापा, 21 बच्चों को कराया मुक्त

लखनऊ। दुबग्गा के अवैध मदरसे से बाल आयोग की टीम ने 21 बच्चों को मुक्त …