Breaking News
Home / breaking / मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या तीन सौ के पार, 25 की मौत

मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या तीन सौ के पार, 25 की मौत

भोपाल। मध्यप्रदेश के इंदौर में 22 तथा खरगोन में 8 नए मामले मिलने के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 320 हो गई, जबकि अब तक प्रदेश में इस बीमारी से 25 लोग दमतोड़ चुके हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार इंदौर में कल रात्रि आई रिपोर्ट में 22 संक्रमित पाए गए, जिससे वहां प्रभावितों का आंकड़ा 151 से बढ़कर 173 पहुंच गया। इसके अलावा खरगोन में आठ नए मामले मिले, जो एक ही परिवार के हैं। यह पिछले दिनों मरकज से लौटे कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए थे। वहीं, राजधानी भोपाल में भी कोरोना संक्रमितों को आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है और अब तक 85 लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं।

ग्वालियर में भी कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। यहां दो से बढ़कर छह कोरोना संक्रमित हो गए। इसके अलावा मुरैना में अब तक 12 संक्रमित मिल चुके हैं। उज्जैन में अब तक 12 मरीज मिले हैं, इसके अलावा जबलपुर में 8, शिवपुरी में 2, बडवानी में 3, छिंदवाड़ा में दो तथा बैतूल, विदिशा और श्योपुर में अब तक एक-एक मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

प्रदेश में अब तक कोरोना से 25 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। इनमें इंदौर में सोलह, भोपाल में एक, उज्जैन में पांच, खरगोन में दो, छिंदवाड़ा में एक मरीज शामिल हैं। इसके अलावा इस बीमारी से प्रदेश में अब तक 21 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। इनमें इंदौर में तेरह, भोपाल में दो, जबलपुर में तीन, ग्वालियर में दो, शिवपुरी में एक ठीक हो चुके हैं। कोरोना से भोपाल और इंदौर प्रदेश में सबसे प्रभावित जिलों में शामिल हैं।

कांग्रेस विधायक सहित आठ लोगों पर प्रकरण दर्ज

मध्यप्रदेश के सतना जिले की कोलगवां पुलिस ने लॉकडाउन उल्लंघन मामले में कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा सहित आठ लोगों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार कल कोलगवां थाना क्षेत्र की नई बस्ती में राशन की मांग कर रहे लोगों को एकत्रित कर उन्हें जिला प्रशासन के खिलाफ उकसाने के आरोप में सतना के विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा और अन्य सात लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है।

इस मामले में विधायक कुशवाहा ने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान राशन पानी की उचित वितरण व्यवस्था ना होने के कारण गरीब दिहाड़ी मजदूर सड़क पर उतर आए थे और यह जानकारी मिलने पर वे मौके पर पहुंचे थे।

Check Also

मुस्लिम युवक ने जैन बनकर मैनेजर युवती को फंसाया, कई बार बनाए शारीरिक संबंध

  इंदौर। एक मुस्लिम युवक ने मैनेजर पद पर काम कर रही युवती को लव …