Breaking News
Home / breaking / स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में 60 महिलाओं को मुफ्त दिखाई दंगल

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में 60 महिलाओं को मुफ्त दिखाई दंगल

img_20161227_112933

रायपुर। नगर निगम रायपुर ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत अनूठी पहल करते हुए राजधानी शहर निगम क्षेत्र की झुग्गी बस्ती की रहवासी 60 महिलाओं को सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेता आमिर खान द्वारा निर्देशित लोकप्रिय फिल्म दंगल का शो उन्हें जीवन में स्वस्थ मनोरंजन एवं स्वास्थ्यवर्धक वातावरण देने सिनेमा में दिखलाया।

screenshot_2017-01-11-00-55-02-021_com-google-android-gm

झुग्गी बस्ती की निवासी ये सभी 60 महिलाएं नगर निगम रायपुर के माध्यम से छत्तीसगढ़ शासन की लोककल्याणकारी संगवारी योजना के तहत जीवन में आत्म निर्भर एवं स्वावलंबी बनने का गुर सीख रही है। नगर निगम आयुक्त रजत बंसल के निर्देश पर फिल्म दंगल मैग्नेटो मॉल तेलीबांधा में ले जाकर फेथ हार्वेस्ट के माध्यम से प्रशिक्षित हो रही महिलाओं को दिखलाया गया।

add kamal

यहां यह उल्लेखनीय है कि विगत दिनों झुग्गी बस्ती की रहवासी 47 महिलाओं को इगनाइट एजुकेशन एवं महिला मंच के माध्यम से नगर निगम रायपुर की पहल पर सिटी सेन्टर माल पंडरी एवं आरके मॉल मोहबाबाजार में अमिर खान द्वारा निर्देशित सुप्रसिद्ध फिल्म दंगल का शो बड़े पर्दे पर विशेष रूप से दिखलाकर जीवन में सकारात्मक सोच के साथ स्वास्थवर्धक वातावरण प्रदान किया गया था।

नगर निगम प्रशासन का यह प्रयास महिलाओं को स्वस्थ मनोरंजन देने सहित प्रोत्साहित करते हुए राष्ट्र व समाज हित में सशक्त समाज के विकास व निर्माण हेतु शासन की लोककल्याणकारी मंशा के अनुरूप पे्ररित करने का है।

नगर निगम रायपुर की अनुठी पहल के अंतर्गत स्मार्ट सिटी के तहत लोकप्रिय फिल्म दंगल देखने के बाद स्वास्थ्यवर्धक वातावरण एवं स्वस्थ मनोरंजन प्राप्त करते हुए इन सभी प्रशिक्षण प्राप्त कर रही 60 महिलाओं ने अपने आस-पास की महिलाओं को भी बस्ती में घूमकर संगवारी योजना के बारे में अवगत कराकर नगर निगम रायपुर में भेजकर जीवन में आत्मनिर्भर एवं स्वावलंबी बनने संगवारी के तहत प्रशिक्षण प्राप्त करने प्रोत्साहित एवं प्रेरित करने का प्रण लिया।

महिलाओं ने कहा कि वे भी फिल्म दंगल में सुन्दर अभिनय करने वाली गीता-बबीता की तरह जीवन में आगे बढकर जीवन को सार्थक बनाने अपने बस्ती के एवं आसपास की बस्तियों की महिलाओं एवं बच्चों को निरंतर सकारात्मक सोच के साथ प्रोत्साहित व प्रेरित करने का कार्य करेंगी।

Check Also

थानेदार के नाम पर घूस लेते पुलिस कांस्टेबल अरेस्ट

डूंगरपुर। राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाने के पुलिस कांस्टेबल …