Breaking News
Home / breaking / सरकारी मुफ्ती का फतवा : पति भूखा हो तो खा सकता है पत्नी को

सरकारी मुफ्ती का फतवा : पति भूखा हो तो खा सकता है पत्नी को


तेहरान। भारत में बीफ के खिलाफ चल रही बहस के बीच सऊदी अरब से एक बेहद चौंकाने वाली खबर आई है। वहां के सरकारी मुफ्ती शेख अब्दुलअज़ीज़ आले अश्शेख ने एक अजीबोगरीब फतवा दिया है।

उन्होंने फतवे में कहा है कि पति यदि इतना भूखा हो कि उसे अपनी जान खतरे में महसूस हो तो वह अपनी पत्नी के शरीर का कोई एक अंग या पूरा शरीर ही खा सकता है। पति के लिए बलिदान और उसके आदेशपालन का चरम होगा और इस बात का चिन्ह कि पत्नी, पति में समा जाने की सराहनीय इच्छा रखती है और इससे परलोक में उसे बहुत पुण्य मिलेगा।

इस फतवे के बाद अरब जगत में हलचल मच गयी और सोशल मीडिया पर इस फतवे की जमकर आलोचना की जा रही है। इस्लामी जगत के बुद्धिजीवियों का कहना है कि इस प्रकार के फतवे का कोई आधार नहीं है। सोशल मीडिया में बहुत से लोगों ने इस फतवे को इस्लाम को बदनाम करने और यमन पर सऊदी अरब के हमले के समर्थन से भी जोड़ा है।

अरब के सरकारी मुफ्ती शेख अब्दुलअज़ीज़ आले अश्शेख की वेबसाइट पर यह फतवा नज़र नहीं आता किंतु उन्होंने दो दिनों के हंगामे के बाद भी अभी तक इस फतवे का खंडन नहीं किया है।

शेख अब्दुलअज़ीज़ आले अश्शेख पहले भी कई बार अपने विचित्र फतवों की वजह से चर्चा में रह चुके हैं।

गत दिनों उन्होंने फतवा दिया था कि पंद्रह वर्ष से कम आयु रखने वाली लड़कियों से विवाह करने में कोई हर्ज नहीं यदि वह अनाथ हों। यह मुद्दा, सीरियाई शरणार्थियों बच्चियों से सऊदी अरब के बूढ़े धनी लोगों के विवाह में वृद्धि की खबरों के साथ उठा था जिस पर उन्होंने यह फतवा दिया था।

 

यह भी पढ़ें

इमाम का विवादास्पद बयान, मुस्लिम कर सकते हैं पत्नी की लाश से सेक्स

 

Check Also

अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में दो सुरक्षा प्रहरी सहित 11 अरेस्ट

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। राजस्थान में अजमेर स्थित राज्य की एक मात्र उच्च सुरक्षा कारागृह (हाई …