Breaking News
Home / breaking / अनोखी शादी : लापता बेटा नहीं लौटा तो ससुर ने बहू का कराया पुनर्विवाह

अनोखी शादी : लापता बेटा नहीं लौटा तो ससुर ने बहू का कराया पुनर्विवाह

add kamal

ग्वालियर। शहर में एक अनोखी शादी हुई। इसके बारे में जिसने भी सुना उसने इंसानी रिश्तों पर गर्व महसूस किया।  एक परिवार ने पूरे 10 साल तक लापता बेटे के लौटने का इंतजार किया, लेकिन जब उसका कोई सुराग नहीं लगा तो अपनी बहू और उसके मायके वालों से चर्चा कर उसे दूसरी शादी के लिए राजी किया। बहू के हामी भरते ही उसकी शादी भी कर दी गई, जिसमें शादी की सभी जरूरी रस्में पूरी हुईं।

wedding1

ग्वालियर के डीडवानाओली में रहने वाले सत्यनारायण गगरानी की बेटी रजनी की शादी 15 साल पहले वनखेडी पिपरिया के नरेंद्र जावदिया के बेटे महेश चंद्र से हुई थी।

जावदिया परिवार खेती के साथ-साथ साहूकारी के धंधे से जुड़ा है। शादी के पांच साल बाद महेश अचानक घर से गायब हो गया। इस दौरान रजनी दो बेटियों की मां बन चुकी थी।

घरवालों ने महेश को काफी तलाश किया। उसके आने की उम्मीद खत्म होने पर कुछ साल पहले रजनी अपनी बेटियों के साथ मायके ग्वालियर आ गई।

यहां उसकी दोनों बेटियों का ससुराल वालों ने एक निजी स्कूल में न केवल दाखिला कराया बल्कि, उनकी पढ़ाई के खर्च का जिम्मा भी लिया।

keva bio energy card-2

माहेश्वरी समाज के लोगों ने पहले शादी की रस्म पूरी कराई फिर एक रेस्टारेंट में रिसेप्शन हुआ और इसके बाद इस जोड़े को समाज के लोगों ने आशीर्वाद दिया।

 

Check Also

एबीवीपी का विद्यार्थी स्नेहमिलन समारोह एसपीयू में आयोजित

न्यूज नजर डॉट कॉम गंगटोक। सिक्किम प्रोफेशनल युनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सिक्किम …