Breaking News
Home / breaking / कांग्रेस ने पूरे जयपुर के लिए मांगा बीसलपुर का पानी, अजमेर के कांग्रेसियों का क्या होगा रुख ??? 

कांग्रेस ने पूरे जयपुर के लिए मांगा बीसलपुर का पानी, अजमेर के कांग्रेसियों का क्या होगा रुख ??? 

 

जयपुर । राजस्थान में प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता एवं जयपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास ने जयपुर में सभी कॉलोनियों को बीसलपुर बांध का पानी नहीं पहुंचाने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है। ऐसे में अजमेर के लिए अजमेर के कांग्रेसियों का क्या रुख रहेगा, यह देखने वाली बात होगी।

दरअसल बीसलपुर बांध का निर्माण अजमेर की प्यास बुझाने के लिए टोंक की जमीन पर किया गया था। इस बांध के पानी पर पहला हक अजमेर का है लेकिन यहां के बीजेपी-कांग्रेस के नेता नकारा साबित हुए। राज्य की कांग्रेस-भाजपा सरकारें अपने-अपने कार्यकाल में बीसलपुर का पानी जयपुर पहुंचाने में लगी रहीं और अजमेर के कथित जनप्रतिनिधि चुपचाप देखते रहे।  अब आलम यह है कि अजमेर शहर में कम से कम 48 घण्टे में 40 मिनट कम प्रेशर से पानी दिया जा रहा है। गांवों की हालत तो बेहद खराब है।

 

अजमेर की बिगड़ी जलापूर्ति के नाम पर मटके फोड़ने वाले कांग्रेसियों ने एक बार भी बीसलपुर का पानी जयपुर भेजने का विरोध नहीं किया है। जबकि उनके प्रदेश प्रवक्ता खाचरियावास ने जयपुर के वार्ड संख्या इकतीस में बीसलपुर की पानी की मांग को लेकर दिये गये सांकेतिक धरने के अवसर पर साफ कहा कि पूरे जयपुर को बीसलपुर का पानी मिलना चाहिए।

शहर में गुर्जर की थडी एवं वार्ड 31 की लगभग 30 कॉलोनियां पानी से वंचित रहने पर इनमें बीसलपुर के पानी की मांग की जा रही है और सैकड़ों नागरिकों ने स्थानीय विकास समितियों में कांग्रेस पार्टी के आंदोलन में शामिल होकर इसका समर्थन किया।

खाचरियावास ने बीसलपुर के पानी पर समस्त जयपुरवासियों का हक बताते हुए कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस के शासन में बिसलपुर के पानी को लाया गया तथा भाजपा सरकार का नैतिक कर्तव्य है कि वह बिसलपुर का पानी प्रत्येक कॉलोनी को उपलब्ध कराये। उन्होंने कहा कि सरकार को जनता की पेयजल परेशानी का ट्यूबवेल और बिसलपुर के पानी के द्वारा निस्तारण किया जाना चाहिए, नहीं तो लोगों को साथ लेकर एक बड़ा आन्दोलन किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि इस दौरान जल भवन और सचिवालय का घेराव किया जायेगा और इस आन्दोलन में यदि कोई टकराव होता है तो उसकी जिम्मेदार सरकार होगी। कार्यक्रम संयोजक रोहिताष सिंह ने बताया कि सरकार के प्रतिनिधियों ने क्षेत्र से जब चुनाव लड़ा था तब वायदा किया था कि यहां कि कॉलोनियों को बिसलपुर का पानी पिलाएॅगें लेकिन गत चार वर्षो से कॉलोनीवासी पानी की भारी किल्लत से परेशान है।

Check Also

 2 मई गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, नवमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …