Breaking News
Home / breaking / 12 अप्रेल गुरुवार को आपके भाग्य में क्या बदलाव होगा, पढ़ें आज का राशिफल

12 अप्रेल गुरुवार को आपके भाग्य में क्या बदलाव होगा, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2075, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, 8.13 बजे बाद द्वादशी तिथि प्रारम्भ

मेष :-  सामाजिक प्रसंगों में सगे-संबंधियों और मित्रों के साथ आपका समय आनंदपूर्वक बीतेगा। मित्रों के पीछे धन खर्च होगा और उनके द्वारा लाभ भी होगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। आपके बिजनस के लिए नए स्रोत दिखाई देंगे। अचानक धन लाभ होने की संभावना है।

वृष :- नए कार्य का आयोजन करने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए अनुकूल दिन है। नौकरी तथा व्यवसाय में लाभदायक परिणाम मिलेगा, प्रमोशन मिलेगा। व्यापार में नई दिशाएं खुलती हुई प्रतीत होंगी। सरकार द्वारा लाभ के समाचार मिलेंगे। रुके हुए कार्य पूरे होंगे। गृहस्थ जीवन में मधुरता रहेगी।

मिथुन :- प्रतिकूल संयोग के बनने से आपके कार्य में थोड़ा विलंब हो सकता है। शरीर में स्फूर्ति और मन में उत्साह का अभाव रहेगा। पेट का रोग आपको परेशान कर सकता है। नौकरी में अधिकारियों के नकारात्मक व्यवहार से परेशान हो सकते हैं, अंत में सब सही होगा। आमोद-प्रमोद की प्रवृत्तियों में पैसे खर्च होंगे। दांपत्यजीवन में जीवनसाथी के साथ निकटता के पल व्यतीत कर सकेंगे।

कर्क :-  मन का नकारात्मक व्यवहार आपको हताश करेगा। बाहर के खान-पान के कारण स्वास्थ्य खराब हो सकता है। क्रोध को नियंत्रण में रखें, अन्यथा वाद-विवाद हो सकता है। मानहानि न हो इसका ध्यान रखें। नए संबंध तकलीफदायक साबित होंगे। अंत में ईश्वरभक्ति से राहत महसूस कर सकेंगे।

सिंह :-  पति-पत्नी के बीच मामूली कारणों से थोड़ी खटास आ सकती है लेकिन बाद सब सही हो जाएगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य के बारे में चिंता रहेगी। सांसारिक विषयों के बारे में उदासीन रहेंगे। साझेदारों के साथ मतभेद हो सकता है। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के साथ की मुलाकात विशेष आनंददायक नहीं रहेगी।

कन्या :- शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य बना रहेगा। घर में सुख-शांति का माहौल रहने से प्रसन्नता अनुभव होगा। आर्थिक लाभ और काम में सफलता मिलेगी। बीमारी में राहत महसूस होगा। नौकरी में लाभ मिलेगा, प्रमोशन होने की पूर्ण संभवाना है। कर्मचारियों को तथा सहकर्मियों को सहयोग मिलेगा। मौज-शौक और मनोरंजन के पीछे खर्च होगा।

तुला :- आज आप कल्पना और सृजनशक्ति का उत्तम उपयोग कर सकेंगे। संतानों की प्रगति होगी। प्रिय व्यक्ति के साथ की मुलाकात रोमांचक रहेगी। तन-मन से ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव करेंगे। अत्यधिक विचारों से मन विचलित बनेगा। आज किसी के साथ बौद्धिक चर्चा या वाद-विवाद में भाग लेने का अवसर आएगा, परंतु उसकी गहराई में न उतरने की सलाह है।

वृश्चिक :- आज के दिन आप शारीरिक और मानसिक रूप से भय अनुभव कर सकते हैं। किसी न किसी बात की चिंता आपको परेशान कर सकती है लेकिन आप परेशान ना हों। परिवार के सदस्यों तथा सगे-सम्बंधियों के साथ अनबन होने की आशंका है। माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। जमीन, वाहन, वगैरह की खरीदारी के दस्तावेज बनवाने में सावधानी रखें।

धनु :- गूढ़ रहस्यमय विद्याएं और अध्यात्म की तरफ आपका विशेष आकर्षण रहेगा। नए कार्य की शुरुआत के लिए शुभ समय है। मित्रों और सगे-सम्बंधियों के आगमन से घर में प्रसन्नता रहेगी। हाथ में लिए हुए कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे। लघु प्रवास होगा। धन लाभ का योग हैं। छोटे भाई- बहनों के साथ मेल-जोल रहेगा। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात होने की संभावना है।

मकर :- आज आप वाणी और व्यवहार में संयम रखें। परिजनों के साथ मनमुटाव न हो, इसका ध्यान रखें। शेयर-सट्टा में पूंजी निवेश का आयोजन करेंगे। आर्थिक लाभ होगा। स्वास्थ्य संबंधी कुछ शिकायत रहेंगी। आंख में कोई तकलीफ होने की आशंका है। नकारात्मक वृत्ति दूर करने से लाभ होगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई में अधिक ध्यान रखना पड़ेगा।

कुंभ :- शारीरिक तथा मानसिक रूप से आपका दिन प्रफुल्लित रहेगा। सगे-सम्बंधियों तथा मित्रों और पारिवारिक सदस्यों के साथ घर में उत्सव का वातावरण रहेगा। सुरुचिपूर्ण और मिष्टान्न का आनंद लेंगे। घूमने-फिरने और पर्यटन का कार्यक्रम आयोजित होगा। आर्थिक दृष्टि से लाभदायक दिन है। अध्यात्म और चिंतन में गहरी रुचि लेंगे।

मीन :-  आर्थिक आयोजन और पूंजी निवेश करते समय ध्यान रखें। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च हो सकता है। मित्रों तथा स्वजनों के साथ मतभेद खड़े हो सकते हैं लेकिन सब सही हो जाएगा। लालच वृत्ति आपको नुकसानी में न धकेले, इसका ध्यान रखें। कोर्ट-कचहरी के मामलों में न पड़ना अच्छा रहेगा।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …