Breaking News
Home / breaking / 2 दिसम्बर शनिवार को कैसा बीतेगा आपका दिन, पढ़ें आज का राशिफल

2 दिसम्बर शनिवार को कैसा बीतेगा आपका दिन, पढ़ें आज का राशिफल

 

मार्गशीर्ष मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2074, हेमन्त ऋतु, रवि दक्षिणायन,24.58 बजे बाद पूर्णिमा तिथि प्रारम्भ

मेष राशि :- जितना लोगों से तालमेल बढ़ाएंगे उतना आपको ही फायदा होगा नहीं तो कोई ना कोई टकरार की स्थिति बनी रहेगी, वैसे भी इन लोगों को खुश करना मुश्किल ही होता है। हालात कई रुप से मददगार बनते चले जा रहे हैं उनमें कमियां ना निकालें, वैसे भी अपनी बढ़ती हुई जिम्मेदारियों से इस समय मुंह ना मोडें।

वृषभ राशि :- सपने देखना अच्छी बात है पर उतने ही सपने देखें जिन्हें आप पूरा कर सकें, उसके लिए अपनी मेहनत को भी बढाना पड़ेगा और लोगों की आलोचना से भी बचना होगा। अपनी मेहनत से धन कमा लेना अच्छी बात है लेकिन उस धन को बर्बाद करते चले जाना ठीक नहीं है, ऐसा करके आप अपनी मेहनत को भी कहीं जायर ना करते चले जाएं।

मिथुन राशि :- रिश्तों की अच्छाई की ओर तो देखना ही पड़ेगा तभी जाके किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी परेशानियों को संभाला जा सकेगा, अपनी कोशिशों को नई दिशा देने की जरूरत है। कामकाज को आगे बढ़ाने की संभावनाओं को हाथ से न जाने दें, लोगों की आलोचना की वजह से अपनी लगन को कम कर देना ठीक नहीं है।

कर्क राशि :- घर परिवार की खुशियां बनाए रखने के लिए यह समय बहुत मददगार है, उसका एक कारण यह भी है कि आप अपनों के लिए समय निकाल पा रहे हैं, कोई प्यार का रिश्ता भी आपको नई उमीदें दिखा रहा है। जब तक लोगों की पूरी बात समझ में ना आ जाए तब तक तकदीर को ना अजमाएं, किसी भी तरह के नुकसान को लेके लापरवाही ना दिखाएं।

सिंह राशि :- पूरी तरह से छानबीन कर लेना और बात को समझ लेना बहुत जरुरी है, ऐसा करने से हालात को संभालने में मदद भी मिलेगी, घर परिवार में खुशियां बने रहने का यह भी एक बहुत बड़ा कारण है। किसी भी तरह का बड़ा खतरा मोल ना लें, रुकावटें अचानक उभर सकती है इस बात को भी भुलाएँ नहीं इसलिए अपने दिल की आवाज सुने ताकि कोई फैसला गलत ना हो जाए।

कन्या राशि :- कभी तो आप दिल की बात विनम्रता से कह पा रहें हैं कभी आप बेकाबू होते चले जा रहे हैं, शायद गलती हो रही है जिसे सुधारने की जरूरत है। लोगों को समझने में कोई गलती ना करें इस बात को समझ लें कि जो भी लोग कह रहें हैं वह आपके खिलाफ नहीं है।

तुला राशि :- जो भी नई संभावनाएं बन रही है उनके बारे में एक बार जरूर सोच लें और जिंदगी का जो भी रास्ता आपसे मेहनत करवा दे उसी रास्ते पर चलने से मंजिल जरूर मिल जाएगी। ना तो किसी की आलोचना करें और ना ही किसी को समझने में कोई गलती करें, अगर कोई आपकी आलोचना कर रहा है तो भी अपना धैर्य ना खोएं।

वृश्चिक राशि :- जल्दबाजी में लिए गए किसी भी तरह के फैसले से बचना होगा, किसी भी तरह की नुकसान की स्थिति में पडने से तो बचना ही होगा। किसी प्यार के रिश्ते में अपनी इच्छाएं इतनी भी ना बढ़ाएं कि अपने कदम पीछे खींचना मुश्किल हो जाएगा, अपने पैसे की स्थिति को ताक पर रखकर अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं होगा।

धनु राशि :- रिश्तों की अच्छाई बनाए रखने के लिए अपनी उदारता को दिखानी ही होगी, लोगों को समझना और उनसे जुड़े रहना बहुत बड़ी कला है जिसे आपको सीखना तो पड़ेगा ही। घर परिवार से मिलती हुई खुशियों से मुंह ना मोडें, ऐसे में अपने बड़े बुजुर्गों की भावनाओं को समझने में कोई गलती ना करें।

मकर राशि :- जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें अपनी लगन को बढ़ाना पड़ेगा, यह इस समय की बहुत बड़ी जरूरत है जिससे आपको पूरा तो करना ही पड़ेगा। जिंदगी में मेहनत का कोई और विकल्प होता नहीं है, ऐसे में कुछ ज्यादा पा लेने की चाह में कोई शॉर्टकट अपना लेना ठीक नहीं है।

कुंभ राशि :- इंसान अपने भाग्य का खुद निर्माता होता है, आपके लिए भी अच्छे हालात हैं जो आपकी लगन से आपके लिए भविष्य के नए रास्ते खोल दे। कामकाज से बड़ा लाभ मिलने का योग है, पर आप छोटी छोटी बातों की वजह से उस अच्छाई को कम ना करें, अपनी बढ़ती हुई चाहतों की वजह से भी आप अपना कहीं नुकसान ना कर बैठे।

मीन राशि :- पैसे को कहीं फसाने से तो बचना ही होगा, कोई ऐसा खतरा मौल लेने से भी बचना होगा जो आपकी स्थिति को व्यर्थ में जोखिम में डालता चला जाए। अपने पैसे की स्थिति पर एक नजर रखें उसे कहीं व्यर्थ में फसाते ना चले जाएं, काम से और पैसे से जुड़े फसलों में कोई गलती ना होने पाए।

Check Also

पेट्रोलियम कम्पनियों ने फिर बढ़ाई पेट्रोल में एथोनॉल की मात्रा

-अब 14 प्रतिशत एथोनॉल ब्लेंडेड पेट्रोल की बिक्री शुरू – रेट में कोई कटौती नहीं, …