Breaking News
Home / बॉलीवुड / अब गुजराती फिल्म सेंसर बोर्ड के निशाने पर, 100 कट लगाने को कहा

अब गुजराती फिल्म सेंसर बोर्ड के निशाने पर, 100 कट लगाने को कहा

censor
नई दिल्ली। अनुराग कश्यप की फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के बाद अब सेंसर बोर्ड ने एक गुजराती फिल्म ‘सलगतो सवाल अनामत’ में सौ कट लगाने को कहा है। इस फिल्म में पटेल आरक्षण के मुद्दे को उठाया गया है। इस फैसले के खिलाफ सेंसर बोर्ड की रिव्यू कमेटी के सामने एक अपील की दायर कर दी गई थी, जिस पर मंगलवार को सुनवाई होगी।

सीबीएफसी (सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन) ने गत सप्ताह ही इस फिल्म के निर्माता को सौ कट्स लगाने की राय दी थी। बोर्ड ने फिल्मनिर्माता के भावनात्मक विषय चुनने के इरादों पर सवाल उठाया है। साथ ही पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को फिल्म में हीरो की तरह दिखाए जाने पर आपत्ति उठाई है।

गुजराती फिल्म के को-प्रोड्यूसर जयप्रताप सिंह चौहान के मुताबिक उन्होंने तुरंत ही इस फैसले के खिलाफ सेंसर बोर्ड की रिव्यू कमेटी के सामने एक अपील की दायर कर दी थी, जिस पर मंगलवार को सुनवाई होगी।

बोर्ड ने कहा, फिल्म के हर सीन से पटेल शब्द हटाएं। पटेल आंदोलन की याद दिलाने वाले विषयों को हटाएं। बीआर अंबेडकर से संबंधित विषयों को भी हटाएं।

फिल्म के निदेशक राजेश गोहिल ने कहा कि बोर्ड फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन और क्रिएटिविटी पर पाबंदी लगाने की कोशिश कर रहा है। हमने बोर्ड को बताने की कोशिश की थी कि यह फिल्म पूरी तरह हार्दिक पटेल पर ही आधारित नहीं है। लेकिन सेंसर बोर्ड ने तर्क दिया कि फिल्म का हीरो जेल जाने वाले पटेल नेता की तरह दिखता है।

उल्लेखनीय हा कि इस फिल्म से पहले बोर्ड ने उड़ता पंजाब में 13 कट लगाने के सेंसर बोर्ड के फैसले के खिलाफ प्रोड्यूसर्स की अर्जी पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने सोमवार को फैसला सुनाया। हाईकोर्ट ने 1 कट और तीन डिस्क्लेमर के साथ मूवी को रिलीज की इजाजत दे दी। मूवी ए सर्टिफिकेट के साथ ही दिखाई जाएगी।

Check Also

आमिर खान की बेटी ने रचाई शादी, बनियान और सफेद नेकर में आया दूल्हा

  मुंबई. आमिर खान की बेटी आयरा खान (Ira Khan) ने अपने मंगेतर नुपुर शिखरे से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *