Breaking News
Home / breaking / पाकिस्तान में ‘रईस’ को लगा झटका, फिल्म पर रोक लगी

पाकिस्तान में ‘रईस’ को लगा झटका, फिल्म पर रोक लगी

add kamal

मुंबई। शाहरुख खान की फिल्म रईस के पाकिस्तान में रिलीज होने की संभावनाओं को जोरदार झटका लगा है। वहां के सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म के रिलीज को हरी झंडी नहीं दी है, बल्कि इस पर रोक लगा दी है।

14-10-35-images

मिली खबरों के अनुसार, पाक सेंसर बोर्ड का तर्क है कि इस फिल्म में मुस्लिमों की छवि को धूमिल किया गया है और ये बताने की कोशिश की है कि सारे मुस्लिम गैरकानूनी काम करते हैं और आतंकवादी गतिविधियों से जुड़े हैं।

keva bio energy card-1

सेंसर की दलील है कि एक इस्लामिक देश होने के नाते पाकिस्तान में ऐसी फिल्म को रिलीज होने की इजाजत नहीं दी जा सकती। इस फैसले से पाक में शाहरुख के फैंस को मायूसी हुई है, जो बेसब्री से इस फिल्म के रिलीज होने का इंतजार कर रहे थे। इधर, मुंबई में रईस की टीम ने इस फैसले पर सधी हुई प्रतिक्रिया दी है।

फिल्म के निर्देशक राहुल ढोलकिया ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि अभी तक उनको इस फैसले की कॉपी नहीं मिली है, लेकिन वह इस फैसले पर चकित हैं, क्योंकि ये फिल्म कई इस्लामिक देशों में रिलीज हुई है और वहां सफलतापूर्वक चल रही है। उन्होंने इस फैसले पर निराशा जताते हुए कहा कि इससे पाकिस्तान में फिल्म की पाइरेटेड सीडी के कारोबारी फायदा उठाएंगे।

सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान में रईस को रिलीज करने वाले डिस्ट्रीब्यूटर वहां की अदालत में इस फैसले को चुनौती दे सकते हैं, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

रईस को इस महीने के आखिर में पाकिस्तान के थिएटरों में रिलीज होना था। वहां के मल्टीप्लेक्स इसे रिलीज करने के लिए बड़े पैमाने पर तैयारियां कर रहे थे।

दूसरी ओर, पिछले सप्ताह पाकिस्तान के थिएटरों में रिलीज हुई राकेश रोशन की काबिल को काफी कामयाबी मिली है। कराची, लाहौर, इस्लामाबाद और रावलपिंडी जैसे पाकिस्तानी शहरों के मल्टीपलेक्स में काबिल सफलतापूर्वक चल रही है।

यह भी पढ़ें

http://www.newsnazar.com/bollywood/पापा-शाहरुख-खान-की-फिल्म-क

Check Also

10 मई शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

    वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, तृतीया तिथि, अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, …