Breaking News
Home / बॉलीवुड / बाफ्टा पुरस्कारों की घोषणा, फिल्म ‘द रेवेनेन्ट’ की रही धूम

बाफ्टा पुरस्कारों की घोषणा, फिल्म ‘द रेवेनेन्ट’ की रही धूम

the revenant
लॉस एंजिलिस। ब्रिटिश अकादमी फिल्म एवं टेलीविजन arts पुरस्कार (बाफ्टा) समारोह में लियोनार्डो डि कैप्रियो की मुख्य भूमिका वाली फिल्म द रेवेनेन्ट की धूम रही। इसे सर्वश्रेष्ठ फिल्म और डि कैप्रियो को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता चुना गया।
एलेजैंड्रो जी. इनयारिटू को इस फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के पुरस्कार से नवाजा गया। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार इनयारिटू ने इस जीत को अभिभूत करने वाला बताया। उन्होंने कहा कि डिकैप्रियो की प्रतिभा व जोखिम भरी फिल्म के लिए प्रति उनकी प्रतिबद्धता ने फिल्म को जिंदा रखा।

brie larson
ब्री लार्सन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री
वहीं, रूम फिल्म के लिए अभिनेत्री ब्री लार्सन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। मैड मैक्स: फ्यूरी रोड ने मेकअप एंड हेयर, संपादन, परिधान एवं प्रोडक्शन डिजाइन यानी कुल मिलाकर चार पुरस्कार अपने नाम किए। टाइटैनिक फिल्म के लिए विशेष रूप से जानी जाने वाली केट विंसलेट को स्टीव जॉब्स की बायोपिक में अपने अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया। पुरस्कार प्राप्त करने के बाद केट ने कहा कि यह साल महिलाओं के लिए असाधारण रहा है।

कॉम टाइबिन के उपन्याय ब्रुकलिन पर आधारित ब्रुकलिन फिल्म ने उत्कृष्ट ब्रिटिश फिल्म का पुरस्कार जीता। सर्वश्रेष्ठ वृत्तचित्र या डॉक्यूमेंट्री का पुरस्कार दिवंगत गायिका एमी वाइनहाउस पर बने वृत्तचित्र एमी की झोली में गया। इसके निर्देशक आसिफ कपाडिया ने कहा कि वह दिखाना चाहते थे कि एमी कितनी बुद्धिमान एवं हाजिरजवाब थीं।

Check Also

आमिर खान की बेटी ने रचाई शादी, बनियान और सफेद नेकर में आया दूल्हा

  मुंबई. आमिर खान की बेटी आयरा खान (Ira Khan) ने अपने मंगेतर नुपुर शिखरे से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *