Breaking News
Home / बॉलीवुड / बाल वेश्यावृत्ति का कड़वा सच उजागर, डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘सडेन क्राय’ को दर्शकों ने सराहा

बाल वेश्यावृत्ति का कड़वा सच उजागर, डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘सडेन क्राय’ को दर्शकों ने सराहा

नई दिल्ली। भले ही सिनेमा मनोरंजन का माध्यम हो मगर कुछ निर्भीक साहसी फिल्मकार रीयलिस्टिक सिनेमा बनाकर जघन्य अपराधों की प्रवृत्ति को दर्शाने का एक सार्थक प्रयास जरूर करते हैं।

ऐसे ही लोगों में एक महिला फिल्मकार बबिता मोडगिल ने देश में व्याप्त बाल वेश्यावृत्ति पर 90 मिनट की डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘सडेन क्राय’ बनाकर समाज में व्याप्त बुरी इच्छाशक्ति को बेनकाब कर दिया है।

हिमाचल प्रदेश के अम्बा में जन्मी बबिता ने दिल्ली में ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद फिल्म मेकिंग की दिशा में अपना भाग्य आजमाने के सोची। आयशा फिल्म के प्रोडक्शन टीम के साथ बबिता मोडगिल ने फिल्म मेकिंग का शुरुआती अनुभव हासिल किया ।

दिमागी तौर पर सोचने को मजबूर कर देने वाली और सामाजिक कुरीतियों को परास्त कर देने वाली फिल्मों से बबिता को जब बाल वेश्यावृत्ति के बारे में पता चला तो वह इसे और करीब से जानने के लिए आतुर होती चली गई और कई ऐसे जगहों पर गईं जहां दलालों के चंगुल में फंसकर सैकड़ों मासूम बच्चियां दर्दनाक जीवन व्यतीत कर रही हैं। इसमें सफेदपोश लोग भी लिप्त पाए गए।

उन्होंने इसे फिल्म के माध्यम से समाज के सामने लाने के लिए सडेन क्राई बनाई। काफी कम समय में फिल्म को दर्शकों के बीच काफी सराहा जाने लगा है । 

Check Also

आमिर खान की बेटी ने रचाई शादी, बनियान और सफेद नेकर में आया दूल्हा

  मुंबई. आमिर खान की बेटी आयरा खान (Ira Khan) ने अपने मंगेतर नुपुर शिखरे से …