Breaking News
Home / breaking / इलमा खान ने घर से भाग कर हिंदू लड़के से रचाई शादी, बोली- अब सुरक्षित हूं

इलमा खान ने घर से भाग कर हिंदू लड़के से रचाई शादी, बोली- अब सुरक्षित हूं

बदायूं। उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले से धर्म परिवर्तन का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक मुस्लिम युवती ने घर से भागकर हिंदू रीति रिवाजों के साथ अपने प्रेमी सोमेश से शादी रचा ली और इलमा से सौम्या बन गई। वहीं, शादी के बाद सौम्या ने गांव के प्रधान से जान को खतरा बताते हुए प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है। साथ ही उसने कहा कि उसे मुस्लिम धर्म में तीन तलाक जैसी चीजें  पसंद नहीं इसलिए उसने ऐसा किया है।
बदायूं की रहने वाली इलमा खान ने मुस्लिम धर्म का त्याग कर हिंदू धर्म अपना लिया। जिसके बाद उसने बरेली के अगस्त मुनि आश्रम में धर्म परिवर्तन कर अपने प्रेमी सोमेश से शादी कर ली। वहीं, इलमा से सौम्या बनी लड़की ने बताया कि वह सोमेश को सालों से जानती है।
इसी दौरान दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। जिसके बाद अब उसने अगस्त मुनी आश्रम में इलमा ने अपना नाम बदलकर सौम्या रख लिया है और अपने दोस्त से शादी कर ली है। सौम्या ने आगे बताया कि उसने किसी दबाव में धर्म परिवर्तन नहीं किया है, इस्लाम धर्म में तीन तलाक होता है यह सब मुझे पसंद नहीं है। हिंदू धर्म में शादी करके मैं अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रही हूं। साथ ही युवती ने जान को खतरा होने की बात करते हुए पुलिस से सुरक्षा की मांग की है।
शादी के बाद युवक सोमेश ने बताया कि शुरू से ही उसका सौम्या के घर पर आना जाना था तभी प्यार हो गया। वहीं, सौम्या को भी हिंदू धर्म बहुत अच्छा लगता है। दरअसल उनकी बहन को शादी के बाद काफी सताया जा रहा था इसलिए वो डरती थी। युवक ने आगे बताया कि इनके पड़ोस में रहने वाला प्रधान है उन्हें जान से मार देने की धमकी दे रहा है, जिससे उसके घर वालों को भी जान को खतरा है।
शादी कराने वाले बरेली के अगस्त मुनी आश्रम के आचार्य पंडित केके शंखधार ने बताया कि ‘डेढ़-दो महीने पहले दोनों अपने घर से निकल गए थे और भटक रहे थे, फिर हमारे पास आए। इसके बाद उन्होंने ने शपथ पत्र दिया और अपने बालिग होने का प्रमाण पत्र दिखाया।
जिसके बाद मैंने पूछा कि ये शादी और धर्म परिवर्तन किसी दबाव में तो नहीं कर रही या उसे किसी ने डराया धमकाया तो नहीं है। लड़की ने इन सभी बातों को नकार दिया जिसके बाद हमने मुस्लिम लड़की इलमा का शुद्धिकरण कर दोनों की हिंदू रीति-रिवाज के साथ शादी करा दी है।

Check Also

 5 मई रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वादशी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …