Breaking News
Home / breaking / कपड़े प्रेस करने वाले ने बैंकों को लगाया 500 करोड़ का चूना

कपड़े प्रेस करने वाले ने बैंकों को लगाया 500 करोड़ का चूना

गाजियाबाद. बैंक लोन के द्वारा फर्जीवाड़ा कर चंद सालों में ही करोड़ों रुपए की संपत्ति अर्जित करने वाले लक्ष्य तंवर की संपत्ति गाजियाबाद पुलिस ने कुर्क की है. तीन अलग-अलग स्थानों पर कुर्क की गई संपत्ति की कुल कीमत तकरीबन 15 करोड़ बताई जा रही है. आपको बता दें कि लक्ष्य तंवर बीते 2 साल से धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में डासना जेल में बंद है. उस पर 2 दर्जन से भी ज्यादा धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज हैं. उस पर 500 करोड रुपए के फर्जी लोन के आरोप हैं.

शातिर अपराधी लक्ष्य तंवर अपने साथियों के साथ मिलकर बैंकों से लोन कराने के बाद फर्जीवाड़ा किया करता था. इतना ही नहीं फर्जी कंपनी बनाकर और बैंक मैनेजरों की मिलीभगत से करोड़ों रुपए की ठगी कर चुका है. हालांकि बीते 2 साल से लक्ष्य तंवर गाजियाबाद की डासना जेल में बंद है और लगातार उसके ऊपर पुलिस के द्वारा कार्रवाई की जा रही है.

5 साल पहले लक्ष्य तंवर कॉलोनियों में एक गली के भीतर कपड़े प्रेस करने की दुकान चलाया करता था. मगर जल्द पैसा कमाने की चाहत में जालसाजी के जरिए जरायम की दुनिया में कदम रखा और कुछ ही सालों में करोड़ों की संपत्ति अर्जित कर ली. कई बड़े नामचीन लोगों के साथ भी उसने फर्जीवाड़ा किया. इतना ही नहीं कुछ पुलिसकर्मियों के साथ भी फर्जीवाड़ा किया. हालांकि कई शिकायतें आने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. उसके अन्य आठ साथियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

डीसीपी,सिटी निपुण अग्रवाल  ने बताया कि लक्ष्य तंवर नाम का एक शातिर लोन माफिया है, जिसने लोन दिलवाने के नाम पर 500 करोड़ से अधिक का फ्रॉड किया है. इतना ही नहीं उसने कई लोगों को बेवकूफ बनाकर उनकी जमीन पर भी कब्ज़ा किया है. पुलिस ने गाजियाबाद में उसकी करीब 15 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति को कुर्क भी किया है.

Check Also

VIDEO : बारातियों की तरह बैंड-ढोल और लाइट उठाने वालों की भी खातिरदारी

आखातीज के अबूझ सावे पर अजमेर में एक शादी बनी मिसाल अजमेर। आखातीज जैसे अबूझ …